कल नेता प्रतिपक्ष के सवालों का जवाब देंगे CM योगी, आज जातीय जनगणना को लेकर विपक्ष का हंगामा

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 24 Feb, 2023 01:58 PM

cm yogi will answer the questions of leader of opposition tomorrow

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को सुबह 11 बजे विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेंगे। इसके साथ ही वह कल (गुरुवार) को नेता प्रतिपक्ष के द्वारा सरकार से पूछे गए सवालों पर जवाब देंगे। बता दें कि आज...

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को सुबह 11 बजे विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेंगे। इसके साथ ही वह कल (गुरुवार) को नेता प्रतिपक्ष के द्वारा सरकार से पूछे गए सवालों पर जवाब देंगे। बता दें कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सदन में शामिल न होने के कारण वह कल जवाब देंगे। बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कल सदन में सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधते हुए अपनी जातिगत जनगणना की मांग को दोहराया था।

PunjabKesari

20 फरवरी से शुरू हुआ है बजट सत्र
उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू हुआ। UP में दूसरी बार बीजेपी (BJP) की सरकार बनने के बाद उनका यह दूसरा विधानसभा सत्र है। जिसके बाद योगी सरकार ने 22 फरवरी को सदन में बजट पेश किया और यह अब तक के उत्तर प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा बजट 6 लाख 90 हजार 242 करोड़ का पेश किया। सरकार ने कहा है कि इस बजट में शिक्षा स्वास्थ्य, महिलाओं और युवाओं को ध्यान में रखते हुए कई बड़े एलान किये गए। वहीं आज इस सत्र के पांचवें दिन बजट और राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हो गई है। सदन में जातीय जनगणना की मांग को लेकर आज का दिन भी हंगामेदार होने की आशंका है।

PunjabKesari

कल देंगे धन्यवाद प्रस्ताव पर वक्तव्य देंगे CM 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल सदन में महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद पेश करेंगे। इसके साथ ही वह समाजवादी पार्टी के प्रमुख व नेता प्रतिपक्ष के सवालों का जवाब देंगे। आपको बता दें कि कल सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए सपा प्रमुख ने सरकार और उसकी नीतियों पर जमकर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का प्रदेश के अधिकारियों पर कोई नियंत्रण नहीं है। अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे है। प्रदेश की जनता सरकार के तानाशाही रवैया से परेशान है और न्याय मांग रही है।

PunjabKesari

जातिगत जनगणना से क्यों भाग रही सरकार
बजट सत्र पर चर्चा करने के दौरान सपा प्रमुख ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि आखिर ऐसा क्या कारण है कि सरकार जातिगत जनगणना से क्यों भाग रही है? जब बिहार जैसे राज्य में जातीय जनगणना शुरू हो सकता है तो हमारे राज्य में क्यों नहीं हो सकता है? इनका नारा है सबका साथ सबका विकास लेकिन माननीय अध्यक्ष जी मैं जानना चाहता हूं कि जब सरकार को यह पता ही नहीं होगा कि समाज में किस वर्ग की कितनी हिस्सेदारी है तो सबका विकास कैसे हो सकता है? सपा प्रमुख के द्वारा इसे मुद्दे बनाने पर आज विधानसभा के अंदर सपा के विधायकों ने इस मांग को लेकर जमकर नारेबाजी किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!