Mathura News: CM योगी ने वृन्दावन में मठ और मंदिर की बिक्री रोकने के लिए मांगा संतों का सहयोग

Edited By Harman Kaur,Updated: 25 Jun, 2023 04:13 PM

cm yogi seeks help of saints to stop sale of math and temple in vrindavan

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वृन्दावन (Vrindavan) में संतों के साथ जलपान ग्रहण करने के दौरान कहा कि वृन्दावन में मठ और मंदिर नहीं बिकने चाहिए....

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वृन्दावन (Vrindavan) में संतों के साथ जलपान ग्रहण करने के दौरान कहा कि वृन्दावन में मठ और मंदिर नहीं बिकने चाहिए। मुख्यमंत्री की संतों से हुई चर्चा का विवरण रविवार को देते हुए अखिल भारतीय चतु:सम्प्रदाय के अध्यक्ष फूलडोल महाराज ने बताया कि मुख्यमंत्री ने संतों से इसकी जिम्मेदारी लेने का अनुरोध किया और कहा कि जो माफिया दबाव डालकर खरीदना चाहेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

PunjabKesari

फूलडोल महराज ने बताया कि वृन्दावन कॉरीडोर पर भी मुुख्यमंत्री से चर्चा हुई और उन्होंने स्वयं कहा कि कॉरीडोर तो बनना ही चाहिए क्योंकि इससे तीर्थयात्रियों को सुविधा मिलेगी। किंतु दुकानदारों को दुकान और मुआवजा तथा बांकेबिहारी मन्दिर के सेवादारों को मकान के लिए समुचित मुआवजा भी मिलना चाहिए। संत ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री ने चौरासी कोस परिक्रमा के जीर्णोद्धार कार्यक्रम में संतों से सहयोग की अपेक्षा की और कहा कि सरकार तो कार्यक्रम करती है, पर स्थानीय स्तर पर कोई अड़चन न हो और परिक्रमा के मूल स्वरूप में बदलाव न हो इसके लिए संतों को भी सहयोग करना चाहिए। बकौल संत फूलडोल महाराज योगी ने तो यहां तक कहा कि वे ब्रज के उत्थान के लिए समर्पित हैं। मुख्यमंत्री ने कुंभ क्षेत्र में वृक्षारोपण करने का भी आह्वान किया।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने जहां दीनदयाल वेटरनरी यूनिवर्सिटी में वृक्षारोपण भी किया। वहीं उन्होंने वृन्दावन में परिक्रमा मार्ग पर जल निगम अर्बन द्वारा बनाई जा रही सीवर लाइन का भी निरीक्षण किया। सीवर लाइन का प्रतिस्थापन 500 मिमी से 600 मिमी व्यास का है। जो 1420 मीटर लम्बी होगी और जिसमें 40 मेनहोल बनाए जाएंगे। इस परियोजना में सीवर लाइन के कुल प्रतिस्थापन में से 1220 मीटर को परिक्रमा मार्ग पर बदला जाना है। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री पर्यटक सुविधा केन्द्र गए जहां उन्होंने संतों से विचार विमर्श के साथ जलपान भी किया।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने शनिवार की देर शाम श्रीकृष्ण जन्मभूमि में भागवत भवन मंदिर में पूजा अर्चना की और बाद में उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास ट्रस्ट द्वारा श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर में निर्मित हाल में ध्वनि और प्रकाश कार्यक्रम का लोकार्पण भी किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!