उत्तराखंड त्रासदी पर बोले CM योगी- पीड़ितों को देंगे हरसंभव मदद

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 09 Feb, 2021 08:33 AM

cm yogi said on uttarakhand tragedy  will give all possible help

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चमोली, उत्तराखण्ड में हुई आपदा में प्रदेश के लापता व्यक्तियों की खोज-बचाव के सम्बन्ध में अधिकारियों को उत्तराखण्ड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चमोली, उत्तराखण्ड में हुई आपदा में प्रदेश के लापता व्यक्तियों की खोज-बचाव के सम्बन्ध में अधिकारियों को उत्तराखण्ड राज्य सरकार से समन्वय स्थापित कर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में राज्य सरकार अपने नागरिकों सहित सभी प्रभावितों को हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

बता दें कि मुख्यमंत्री बैठक में उत्तराखण्ड में आयी आपदा से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा किए। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार उत्तराखण्ड सरकार को हर सम्भव मदद प्रदान करेगी। इसके द्दष्टिगत उन्होंने उत्तराखण्ड राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से दूरभाष पर बात कर संकट की इस घड़ी में हर सम्भव सहायता का भरोसा दिलाया है। सीएम योगी ने इस आपदा से प्रभावित हुए प्रदेश के परिवारों की सहायता के लिए राहत आयुक्त कार्यालय में एक कण्ट्रोल रूम स्थापित करने तथा उत्तराखण्ड राज्य सरकार से समन्वय के लिए प्रदेश सरकार के दो अधिकारियों को देहरादून भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन जिलों के निवासी इस आपदा में लापता हैं, उन जिलों में जनपद स्तरीय कण्ट्रोल रूम बनाया जाए। इसके अलावा प्रत्येक जिले में हेल्पलाइन नम्बर जारी किया जाए।

मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को निर्देशित किया कि प्रत्येक प्रभावित परिवार से संपर्क स्थापित करते हुए उनकी हर सम्भव मदद की जाए। उन्होंने सहारनपुर के मण्डलायुक्त तथा आईजी जोन को पूरी सक्रियता के साथ खोज-बचाव तथा राहत कार्यों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा सेे उत्तराखण्ड सरकार से समन्वय स्थापित करते हुए प्रदेश के प्रभावित/लापता व्यक्तियों की खोज-बचाव की कार्यवाही का पर्यवेक्षण करने की अपेक्षा की है। उन्होंने कहा है कि इस हादसे के प्रत्येक मृतक प्रदेशवासी के आश्रितों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दो लाख रुपए की आर्थिक मदद उपलब्ध करायी जाएगी। उन्होंने घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था कराने के निर्देश भी दिए हैं।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!