CM योगी ने आज लखनऊ, कानपुर को दी 42 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, जानें कौन-कौन सा होगा रूट

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 25 Aug, 2022 11:14 AM

cm yogi presented 42 electric buses to lucknow kanpur today

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ, कानपुर को इलेक्ट्रॉनिक बसों का तोहफा दिया है। सीएम योगी ने आज 42 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है। नगर विकास की इस योजना में लखनऊ को 34 तथा कानपुर को 8 बसें मिली हैं।

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ, कानपुर को इलेक्ट्रॉनिक बसों का तोहफा दिया है। सीएम योगी ने आज 42 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है। नगर विकास की इस योजना में लखनऊ को 34 तथा कानपुर को 8 बसें मिली हैं। लखनऊ में यह 34 बसें 8 रूट पर चलेंगी। बता दें कि इन सभी बसों के शुरू होने से लखनऊ व कानपुर के निवासियों को आवागमन में आसानी होगी। इससे करीब 15 हजार यात्रियों को बड़ी सहायता मिलेगी।

आज सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास, 5 कालिदास मार्ग से हरी झंडी दिखाकर 42 इलेक्ट्रिक बसों को रवाना किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा है कि यह बस ध्वनि, वायु प्रदूषण रोकने में मदद करेगी। 5 सालों में नगरीय सुविधा बढ़ी है। 5 सालों में मेट्रो संचालन में सफलता मिली है। सीएम योगी ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की प्रदूषण से मुक्त परिवहन सेवा इस समय की मांग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश में तेजी के साथ बेहतरीन पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा उपलब्ध कराने में हमें सफलता प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के 2 सबसे बड़े महानगरों लखनऊ और कानपुर के लिए 42 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ हो रहा है। मैं दोनों नगर निकायों से जुड़े हुए सभी माननीय जनप्रतिनिधियों और वहां की जनता-जनार्दन का हृदय से अभिनंदन करते हुए उन्हें बधाई देता हूं। सभी इसका लाभ लें।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी के सरकारी आवास से रवाना होने वाली इन बसों का आज दोपहर 12 बजे से यात्रियों को लाभ मिलेगा। लखनऊ के करीब 50 हजार वाहनों में अब सीएनजी किट लग सकेगी। लखनऊ में एक लाख 75 हजार वाहनों में सीएनजी किट के लिए आवेदन किया गया है, जिनमें से करीब 50 हजार में चंद रोज में सीएनजी किट लगेगी। बीएस 6 मॉडल के वाहन धारकों ने सीएनजी किट लगवाने के लिए आवेदन किया है। वहीं, यूपी के परिवहन मंत्रालय की मंजूरी के बाद आरटीओ कार्यालय ने इन वाहनों में सीएनजी किट लगाने की तैयारी शुरू कर दी है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!