उत्तर प्रदेश के लोगों को मिलेगा दीपावली तोहफा, यहां से शुरू होंगी इंटरनेशनल उड़ानें

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 23 Sep, 2020 09:53 AM

cm said international flights will start from kushinagar airport

पूर्वी उत्तर प्रदेश की छवि में व्यापक बदलाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दीपावली तक कुशीनगर हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर से लगभग 52 किलोमीटर दूर,...

लखनऊः पूर्वी उत्तर प्रदेश की छवि में व्यापक बदलाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दीपावली तक कुशीनगर हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर से लगभग 52 किलोमीटर दूर, कुशीनगर जिले में स्थित इस हवाईअड्डे को पडरौना हवाई अड्डे के रूप में भी जाना जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस साल जून में कुशीनगर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में मान्यता देने का फैसला किया। यह देश में 29वां और उत्तर प्रदेश में आगामी जेवर हवाई अड्डे सहित चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा होगा।

अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब स्थित कुशीनगर हवाई अड्डे के रणनीतिक महत्व के बारे में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा, यह पूरा क्षेत्र 'बुद्ध सर्किट' का हिस्सा है और इस सुविधा से विदेशी पर्यटकों की आमद बढ़ेगी। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!