बड़ी लापरवाही: लखनऊ के निजी अस्पतालों में भर्ती कोरोना के सभी 48 मरीजों की मौत, जांच के आदेश

Edited By Ajay kumar,Updated: 23 Sep, 2020 01:09 PM

all 48 patients of corona admitted in lucknow private hospitals died

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में निजी अस्पतालों की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसका खामियाजा मरीजों को जान देकर चुकाना पड़ा है। दरअसल राजधानी के 4 अलग अलग अस्पतालों में 4 दर्जन कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती किए गए थे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में निजी अस्पतालों की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसका खामियाजा मरीजों को जान देकर चुकाना पड़ा है। दरअसल राजधानी के 4 अलग अलग अस्पतालों में 4 दर्जन कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती किए गए थे। सभी  प्राइवेट अस्पतालों की लापरवाही और कामचोरी की वजह से सभी 48 मरीजों की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार शहर के चार निजी अस्पतालों से कुल 48 कोरोना संक्रमित रेफर और भर्ती किए गए थे। इन अस्पतालों ने समय पर मरीजों की जांच नहीं की और वे सभी मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। इलाज के दौरान इन सभी 48 मरीजों की मौत हो गई। इस पर डीएम ने चारों निजी अस्पतालों को नोटिस जारी कर बुधवार सुबह 10 बजे तक स्पष्टीकरण मांगा है। 

लापरवाही बरतने वाली निजी अस्पतालों के खिलाफ  होगी सख्त कार्रवाई: जिलाधिकारी 
जब अस्पतालों की इतनी बड़ी लापरवाही के बारे में सवाल किया गया तो लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सभी अस्पतालों को नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया है। ये बहुत आश्चर्यजनक बात है कि सभी 48 कोरोना मरीजो की मौत तब हो गयी जब देश में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर लगातार बढ़ रही है।  इसमें लापरवाही बरतने वाली निजी अस्पतालों के खिलाफ ऐपिडेमिक ऐक्ट के तहत सख्त कार्रवाई भी होगी। 

रुपये कमाने के चक्कर में बिना जांच किये भर्ती कर लिए मरीज 
आपको बता दें कि केंद्र सरकार की गाइडलाइंस है कि अस्पतालों में आने वाले सामान्य मरीजों की भी पहले कोरोना जांच होनी चाहिए। जानकारी के मुताबिक, कई जगह मरीजों की कोरोना जांच नहीं करवाई गई और उन्हें भर्ती कर लिया गया। बाद में मरीज की तबीयत बिगडऩे पर कोरोना जांच करवाई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये भी जानकारी मिली है कि ऐसा सभी अस्पतालों ने रुपये के लालच में किया है। मोटा रुपये कमाने के चक्कर में मरीजों को भर्ती कर लिया और इलाज में लापरवाही की जिसकी वजह से ही सभी की मौत हो गई। 

समय पर मरीजों को नहीं किया एडमिट, जांच में लापरवाही आई सामने 
इसके अलावा कई अस्पतालों में संक्रमितों को शिफ्ट करने में देरी के भी मामले सामने आए। जिला प्रशासन की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, इन अस्पतालों से रेफर और भर्ती किए गए सभी 48 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रथमदृष्टया मरीजों की जांच में लापरवाही सामने आई है। इस पर अस्पतालों से जवाब मांगा गया है। अस्पतालों से पूछा गया है कि आखिर क्या वजह है कि अब तक भेजे गए सभी कोविड संक्रमितों की मौत हो गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!