अखिलेश का तंज- 'अगर किसी के पास पैसा है तो वह सरकार से रेल पटरी भी खरीद सकता है'

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 06 Sep, 2021 11:52 AM

akhilesh yadav s taunt on yogi government

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्‍यक्ष और उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता...

भदोही: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्‍यक्ष और उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि जिसके पास पैसा है वह सरकार से रेल की पटरी और गंगा (Ganga) में चलने वाले जहाज़ भी खरीद सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार पर कोरोना वायरस (corona virus) की दूसरी लहर के दौरान तथ्यों को छुपाने का भी आरोप लगाया और पूछा कि सरकार को कौनी सी बीमारी है जिससे उसकी आंखें और कान बंद हो गए हैं।
PunjabKesari
सरकार गंगा में चलने वाले जहाज़ भी बेच सकती है- सपा अध्यक्ष 
यादव ने सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया, “भारतीय जनता पार्टी अपने को देश प्रेमी बताती है, पर इसका देश प्रेम ऐसा है कि देश में अगर किसी के पास पैसा है तो वह (इस सरकार से) रेल की पटरी भी खरीद सकता है। यह सरकार गंगा में चलने वाले जहाज़ और उनके खड़ा होने की जगह भी बेच सकती है।'' भदोही में शिक्षक दिवस पर रविवार को समाजवादी पार्टी शिक्षक सभा के अधिवेशन को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख यादव ने मुजफ़्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत की चर्चा करते हुए कहा कि आज पश्चिम (उत्तर प्रदेश) में अगर एक लाख किसान इकट्ठा हुए हैं तो यहां की भी एक लाख जनता उनके साथ खड़ी हुई है। 
PunjabKesari
'सरकार ने ज़बरदस्ती चुनाव कराए तो सैकड़ों शिक्षकों की जान चली गई'
उन्होंने आरोप लगाया कि यह किसान विरोधी सरकार है जो काले क़ानून लेकर आई है। सपा प्रमुख ने कहा कि अगर बंगाल में भाजपा को वहां की जनता ने उखाड़ फेंका है तो उत्तर प्रदेश की जनता भी यहां भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकेगी। यादव ने दावा किया “ यह अकेली ऐसी सरकार है जो गंगा को उलटा बहाने की बात करती है। जब इस सरकार ने ज़बरदस्ती चुनाव कराये तो सैकड़ों शिक्षकों की जान चली गई।” महामारी के दूसरी लहर के दौरान गंगा नदी से शव मिलने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने दावा किया, “ इस सरकार के मुखिया बाबा (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) ने कहा कि गंगा में जो शव यहां मिले वह उत्तर प्रदेश में बिहार से बहकर आए हैं।” 
PunjabKesari
आगामी चुनाव में इस BJP की सरकार का जाना तय- अखिलेश
उन्होंने कहा कि दुनिया जानती है कि गंगा उत्तर प्रदेश से बिहार को बहती है पर उत्तर प्रदेश सरकार इसे उलटा बहाने की बात करती है। यादव ने उनके नेतृत्व वाली पूर्व सरकार द्वारा प्रदेश में शुरू की गई परियोजनाओं का भाजपा नीत सरकार पर उद्धाटन करने का आरोप लगाया। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा, “आने वाले चुनाव में इस भारतीय जनता पार्टी की सरकार का जाना तय है, क्योंकि जब कोरोना काल था तो हमने सरकार के नियमों का पालन करते हुए नाक और मुंह को ढक कर रखा था, लेकिन इस सरकार को ऐसी कौन सी बीमारी है जो इसके आंख और कान तक बंद हैं।” 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!