UP: 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी

Edited By Ramkesh, Updated: 08 Sep, 2020 08:16 PM

aap women s wing protest against crimes in up

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अपनी मौजूदगी का अहसास कराने की जद्दोजहद में जुटीे आम आदमी पार्टी,(आप) की महिला इकाई ने मंगलवार को महिलाओं की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अपनी मौजूदगी का अहसास कराने की जद्दोजहद में जुटीे आम आदमी पार्टी,(आप) की महिला इकाई ने मंगलवार को महिलाओं की और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों का आरोप लगाते हुये जोरदार प्रदर्शन किया।  पार्टी की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव के नेतृत्व में कई महिला कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में परिवर्तन चौक से हजरतगंज जीपीओ की तरफ पैदल मार्च निकाला। हालांकि पुलिस ने रास्ते में ही सभी को रोक लिया। इस दौरान पुलिस और महिला कार्यकर्ताओं की आपस में तीखी नोकझोंक हुई महिलाएं जमीन पर ही बैठ कर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगी पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया और गिरफ्तार कर इको गाडर्न पाकर् कर ले गई ।

बाद में सुश्री यादव ने ज्ञापन जारी कर कहा कि प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध और उत्पीड़न की घटनाएं कम होने का नाम ही नही ले रही हैं। यूपी में पूर्ण रूप से जंगलराज कायम हो गया हैं और यहाँ अपराधियों को कानून का कोई खौफ नही रह गया हैं। प्रदेश में पिछले कुछ महीनो में एक के बाद एक दिल को दहला देने वाली घटनाये सामने आ रही है। इन घटनाओं को देखने से लगता है की सूबे की योगी सरकार महिलाओं के साथ हो रहे जघन्य अपराधों को रोक पाने में पूर्ण रूप से नाकाम रही है।

उन्होने कहा कि आप महिला विंग राज्यपाल से ये मांग करती हैं कि सूबे के योगी सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाए और उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया जाए, जहां महिलाएं और बच्चियां स्वयं को सुरक्षित महसूस करे।  इस बीच महिला सुरक्षा पर योगी सरकार पर निशाने साधते हुए आप प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने ट्वीट किया की जितनी तेज़ी योगी सरकार महिला सुरक्षा की मांग कर रहे आंदोलन को दबाने में लगाती है काश उतनी तेज़ी वो महिलाओं को सुरक्षा देने में लगाती।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!