रक्षाबंधन पर 25 हजार रुपये किलो वाला घेवर कस्टमर्स के लिए बना आकर्षण का केंद्र, जानिए खासियत

Edited By Ajay kumar, Updated: 30 Jul, 2022 05:36 PM

25 thousand rupees kg ghevar became the center of attraction for the customers

रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का पर्व है। एक धागे के बंधन से बंधा यह पर्व हम सभी के लिए बहुत खास होता है। आगरा सहित पूरे ब्रज में तो यह त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है और यहां की सबसे बड़ी खास बात है रक्षाबंधन की स्पेशल मिठाई घेवर।

आगराः भाई-बहन के प्यार का पर्व रक्षाबंधन पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। हर बहन अपने भाई के लिए सबसे बढ़िया और अच्छी मिठाईयां ले जाती है। एसे में अगर इन बहनों के लिए स्वाद से भरपूर घेवर ले जाना हो तो उनकी खुशी दोगुनी हो जाती है। आगरा सहित पूरे ब्रज में तो यह त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है और यहां की सबसे बड़ी खास बात है रक्षाबंधन की स्पेशल मिठाई घेवर।

इस बार 11 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व मनाया जाएगा, इसको लेकर आगरा में अभी से मिठाइयों की दुकानों पर आपको घेवर की खुशबू और टेस्ट मिल जाएगा। घेवर की कीमत के बारे में भी आप जानते होंगे। हजार से दो हजार रुपये किलो तक के घेवर के बारे में आपने सुना भी होगा और उनका स्वाद भी लिया होगा लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि घेवर की कीमत 25 हजार रुपये किलो है, तो ये सुनकर आप निश्चित ही चौंक जाएंगे।

PunjabKesari
आपके मन में एक ही पल में तरह-तरह की जिज्ञासाएं सामने आ जाएंगी कि आखिर इस मिठाई में ऐसा क्या है और इसका स्वाद कैसा होगा जिससे कि इसकी कीमत 25 हजार रुपये किलो है। आगरा में इस बार रक्षाबंधन पर 25 हजार रुपये किलो वाला घेवर कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है। आगरा के नेहरू नगर और फतेहाबाद रोड स्थित ब्रज रसायनम पर 25 हजार रुपये किलो वाला घेवर इस समय कस्टमर्स के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। बता दें कि ब्रज रसायनम द्वारा इससे पहले दिवाली पर भी 30 हजार रुपये किलो वाली सोने की मिठाई कस्टमर्स के लिए उपलब्ध कराई गई थी।


घेवर पर लगी हैं 24 कैरेट सोने की परतेः मालिक तुषार गुप्ता
ब्रज रसायनम के मालिक तुषार गुप्ता का कहना है कि आगरा में घेवर खाने के शौकीनों के लिए हमने कुछ नया और आकर्षित करने वाला किया है। इस घेवर की खासियत ये है कि इसे 24 कैरेट के सोने की परतें लगाई गई हैं। सोने के घेवर के अलावा इस बार लोगों को चिलगोजा के घेवर का टेस्ट भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस घेवर को बनाते हुए इम्युनिटी बढ़ाने के लिए भी पूरा ध्यान रखा गया है।

PunjabKesari

घेवर राखी पर भाईयों के लिए अद्भुत गिफ्टः ग्राहक
वहीं दुकान पर आने वाले ग्राहक भी इस घेवर के लिए आकर्षित दिखाई दिए। महिलाओं का कहना है कि यह घेवर राखी पर भाईयों के लिए अद्भुत गिफ्ट होगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!