Politics News: यूपी ही नहीं महाराष्ट्र में भी दम दिखाएंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, विपक्षी गठबंधन में और सीट की करेंगे मांग

Edited By Anil Kapoor,Updated: 18 Oct, 2024 07:39 AM

akhilesh s maharashtra tour today will address public meetings malegaon dhule

Politics News: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि वह शुक्रवार (18 अक्टूबर) को यानी आज  महाराष्ट्र का दौरा करेंगे और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) का प्रमुख घटक दल होने के नाते आगामी विधानसभा चुनाव...

Politics News: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि वह शुक्रवार (18 अक्टूबर) को यानी आज  महाराष्ट्र का दौरा करेंगे और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) का प्रमुख घटक दल होने के नाते आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए और सीट की मांग करेंगे। यादव ने संवाददाताओं से कहा कि मैं कल महाराष्ट्र जा रहा हूं। हमारा प्रयास है कि ‘इंडिया' गठबंधन चुनाव जीते। वहां शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री की पार्टी (शिवसेना यूबीटी) और समाजवादी पार्टी सहित अन्य पार्टियां हैं।

PunjabKesari

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, वर्ष 2019 में महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों में सपा ने 7 सीट पर प्रत्याशी उतारे थे और उनमें से 2 ने जीत हासिल की थी हालांकि बाकी सीट पर उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, कि हमारा प्रयास ‘इंडिया' गठबंधन के बैनर तले चुनाव लड़ना है। हमने कुछ सीटें मांगी हैं और हमें उम्मीद है कि जहां हमारे पास दो विधायक हैं वहां हमें और सीट पर जीत मिलेगी। हम पूरी ताकत से ‘इंडिया' गठबंधन के साथ खड़े रहेंगे।

PunjabKesari

सपा, वर्ष 2024 लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए ‘इंडिया' गठबंधन में शामिल हुई थी। सपा लोकसभा चुनाव में 37 सीट के साथ भाजपा और कांग्रेस के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे। उन्होंने इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि एकता ही ‘इंडिया' है।” महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीट के लिए 20 नवंबर को चुनाव होंगे जबकि वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!