धामी ने कहा- सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चारधाम मार्ग पर लगाए जाए बैरियर

Edited By Diksha kanojia, Updated: 28 Jun, 2022 10:34 AM

barrier should be installed on chardham road to prevent road accidents

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा कि यात्रा मार्गों में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली क्षति की रोकथाम एवं दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को गहरी खाई में गिरने से बचाने हेतु ‘क्रैश बैरियर'' लगाए जाने की नितान्त आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा मार्ग...

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए चारधाम मोटर मार्गों पर चिह्नित 77 अतिसंवेदनशील स्थलों पर ‘क्रैश बैरियर' लगाने के निर्देश दिए हैं। चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, टिहरी एवं पौड़ी जिलों में स्थित इन जगहों पर ‘क्रैश ​बैरियर' लगाने के लिए मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग मंत्री सतपाल महाराज और परिवहन मंत्री चंदनराम दास को एक पत्र लिखा है।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा कि यात्रा मार्गों में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली क्षति की रोकथाम एवं दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को गहरी खाई में गिरने से बचाने हेतु ‘क्रैश बैरियर' लगाए जाने की नितान्त आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा मार्ग पर अभी भी कई ऐसे अति संवेदनशील स्थल मौजूद हैं जहां दो ‘क्रैश बैरियर' के मध्य काफी फासला है और वे दुर्घटनाओं को रोकने में अपर्याप्त हैं। पुलिस विभाग द्वारा चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग टिहरी एवं पौड़ी के चारधाम यात्रा मोटर मार्ग पर 77 अतिसंवेदनशील स्थलों को चिह्नित किया गया है।

धामी ने मंत्रियों से अतिसंवदेनशील स्थलों में से शीर्ष-10 स्थलों पर शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर प्रथम चरण में 10 ‘क्रैश बैरियर' लगवाने एवं तत्पश्चात शेष 67 स्थलों पर भी ‘क्रैश बैरियर' लगवाने के लिए अपने स्तर से तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!