Varanasi News: पेड़ का सहारा लेकर बड़ौदा यूपी बैंक के लॉकर तक पहुंचे चोर, इस वजह से नहीं हो पाए अपने प्लान में कामयाब

Edited By Pooja Gill,Updated: 20 Jan, 2023 02:03 PM

varanasi news thieves reached baroda up bank s locker

Varanasi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर जिले के जाल्हूपुर स्थित बड़ौदा यूपी बैंक (Baroda UP Bank) की शाखा में चोरों ने चोरी (Theft) करने की कोशिश की...

Varanasi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर जिले के जाल्हूपुर स्थित बड़ौदा यूपी बैंक (Baroda UP Bank) की शाखा में चोरों ने चोरी (Theft) करने की कोशिश की, लेकिन वो न कामयाब रहे। क्योंकि बैंक का सायरन बज गया और गश्त पर निकली पुलिस (Police) मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही चोरी करने आए चोर वहां से भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

PunjabKesari

बता दें कि यह मामला जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र के जाल्हूपुर में बड़ौदा यूपी बैंक की शाखा का है। जहां पर बीती रात चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया था। दरअसल, चोर इमली के पेड़ की डालियों के सहारे परिसर में घुसे। पिछले दरवाजे का ताला तोड़कर बैंक में दाखिल हो गए। स्ट्रांग रूम के लॉकर का गेट तोड़ने के लिए चोरों ने किसी चीज से वार किया और उसी बीच बैंक का सायरन बजने लगा। उस समय रात करीब दो बजे थानाध्यक्ष चौबेपुर राजीव कुमार सिंह फोर्स के साथ गश्त कर रहे थे।

PunjabKesari
     
सायरन की आवाज सुनकर मौके पर पहुंची पुलिस
सायरन की आवाज सुनते ही गश्त पर निकली पुलिस बैंक में पहुंच गई। शक होने के कारण बैंक के चैनल गेट के पास पहुंचे तो उसे सुरक्षित पाया। फिर उन्होंने चौकी प्रभारी जाल्हूपुर दिनेश मौर्य को बुलाया। रात में ही बैंक मैनेजर को बुलाया गया। चैनल गेट, दूसरी मंजिल का चैनल व दरवाजा सुरक्षित था। जब दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचे तो दंग रह गए। पिछले दरवाजे का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे थे।

यह भी पढ़ेंः Etawah News: रेलिंग से टकराने के बाद रेलवे ट्रैक पर जा गिरे बाइक सवार, नेशनल हाईवे पर हुए भीषण हादसे में 2 युवकों की मौत

चोरों ने बनाया था बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान
पुलिस को देख चोरों को भागना पड़ा। पुलिस बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के साथ ही आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की लेकिन चोरों का सुराग नहीं लगा। वहीं, पुलिस की सूचना पर शाखा प्रबंधक बैंक पहुंचे। बैंक के अंदर का नजारा देख सभी हैरान रह गए। चोरों ने बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया था, लेकिन पुलिस के आने की वजह से चोर नकामयाब हो गए।

PunjabKesari

चोरों को पकड़ने में लगी पुलिस
इस मामले में पुलिस ने बैंक प्रबंधक से बात की तो उसने पुलिस को बताया कि कैश, कागजात और अन्य सामान पूरी तरह से सुरक्षित हैं। चौबेपुर पुलिस की सक्रियता से बैंक लूटने से बच गया। वहीं, पुलिस के मुताबिक, चोरी का असफल प्रयास करने वाले चोरों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम लगाई गई है। जल्द ही उन चोरों को पकड़ लिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!