Varanasi MLC Seat: 24 साल से माफिया ब्रजेश सिंह परिवार का कब्जा बरकरार, निर्दल प्रत्याशी पत्नी अन्नपूर्णा सिंह बनी MLC

Edited By Mamta Yadav, Updated: 12 Apr, 2022 01:49 PM

varanasi mlc seat mafia brajesh singh family s possession for 24 years

त्तर प्रदेश में विधान परिषद की स्थानीय निकाय प्राधिकारी चुनाव वाली 36 सीटों पर हो रहे चुनाव में एक बार फिर वाराणसी सीट पर जेल में बंद माफिया ब्रजेश सिंह के परिवार का कब्जा बरकरार रहा। इस सीट पर मंगलवार को हुयी मतगणना का अंतिम दौर पूरा होने के उपरांत...

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की स्थानीय निकाय प्राधिकारी चुनाव वाली 36 सीटों पर हो रहे चुनाव में एक बार फिर वाराणसी सीट पर जेल में बंद माफिया ब्रजेश सिंह के परिवार का कब्जा बरकरार रहा। इस सीट पर मंगलवार को हुयी मतगणना का अंतिम दौर पूरा होने के उपरांत निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह को सर्वाधिक 4234 वोट मिले। वह ब्रजेश सिंह की पत्नी हैं और लगातार दूसरी बार इस सीट से विधान परिषद का चुनाव बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीती हैं।       

गौरतलब है कि इस सीट पर 1998 से ही निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ब्रजेश सिंह परिवार का ही कोई सदस्य चुनाव जीतता रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा घोषित चुनाव परिणाम के अनुसार इस चुनाव में समाजवादी पाटर्ी (सपा) के उम्मीदवार उमेश यादव को मात्र 345 और भाजपा के उम्मीदवार डा सुदामा पटेल को 170 वोट मिले। इस सीट पर कुल 4876 मत में से 127 मतपत्र निरस्त घोषित किये गये। निरस्त मत को हटाते हुए कुल वैध मत 4749 पड़े। इस प्रकार अन्नपूर्णा सिंह विजयी घोषित की गयीं।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!