UP Weather Update: यूपी में बारिश का सिलसिला जारी, अगले 4 दिन तक होगी भारी बारिश; IMD ने जारी किया अलर्ट

Edited By Pooja Gill,Updated: 11 Jul, 2024 03:02 PM

up weather update rain continues in up

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। उत्तराखंड, नेपाल से छोड़े गए पानी की वजह से प्रदेश के 12 जिलों के 633 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और वज्रपात समेत वर्षाजनित हादसों में 19 लोगों की मौत हो गई। बारिश से बनी इस स्थिति के बाद लोग काफी परेशान है। इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक, अगले चार दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश होगी।

बता दें कि प्रदेश के कुल 12 जिले पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बलरामपुर, कुशीनगर, बस्ती, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सीतापुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर और बलिया के 633 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई। वाराणसी में 60 मिमी, कानपुर में 35.3 मिमी. बारिश दर्ज की गई। तापमान भी ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा। बारिश की वजह से कई नदियों में उफान है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी बारिश की तीव्रता व क्षेत्रफल में बढ़ोतरी के संकेत दिए है।

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी एवं आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर और आसपास इलाकों में गरज चमक के साथ भारी वर्षा व वज्रपात की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ेंः Flood In UP: यूपी में बाढ़ मचा रही हाहाकार; 12 जिलों के 633 गांव प्रभावित, वर्षाजनित हादसों में 19 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से हो रही बारिश और उत्तराखंड, नेपाल से छोड़े गए पानी की वजह से प्रदेश के 12 जिलों के 633 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और पिछले 24 घंटे में वज्रपात समेत वर्षाजनित हादसों में 19 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश के राहत आयुक्त जी. एस. नवीन कुमार ने बताया कि प्रदेश के कुल 12 जिले पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बलरामपुर, कुशीनगर, बस्ती, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सीतापुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर और बलिया के 633 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।

​​​​​​​

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!