UP Weather Today: यूपी में भारी बारिश के साथ तूफान का अलर्ट! जानें- आज किन-किन जिलों में बरसेंगे बादल

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 30 Jun, 2022 02:05 PM

up weather today storm alert with heavy rain in up know in

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं, ज‍िससे भीषण गर्मी से लोगों को न‍िजात म‍िली है। तापमान में भी करीब 7 ड‍िग्री की ग‍िरावट...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं, ज‍िससे भीषण गर्मी से लोगों को न‍िजात म‍िली है। तापमान में भी करीब 7 ड‍िग्री की ग‍िरावट दर्ज की गई है। वहीं अगले दो द‍िनों तक भारी वर्षा के साथ तूफान का अलर्ट का जारी कर दिया गया है। इसी कड़ी में कानपुर, मेरठ, गोरखपुर गाज‍ियाबाद, मथुरा में सुबह से ही बार‍िश शुरु हो गई है। कई ज‍िलों में काले बादल छाए हुए हैं। वहीं मुरादाबाद और गोरखपुर में बार‍िश के बाद कई क्षेत्रों में जल जमाव हो गया है। ज‍िससे लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है।
PunjabKesari
मौसम व‍िभाग ने बुधवार को ही 30 ज‍िलों में तेज आंधी के साथ बार‍िश का अलर्ट जारी क‍िया था। गोरखपुर बस्‍ती मंडल में बुधवार सुबह से ही बार‍िश हो रही है। वहीं वाराणसी के आसपास के इलाकों में कहीं हल्‍की तो कहीं तेज बार‍िश ने मौसम का म‍िजाज पूरी तरह से बदल द‍िया है। प्रयागराज में भी बार‍िश शुरु हो गई है।

यूपी के इन जिलों में येलो अलर्ट
येलो अलर्ट: चित्रकूट, बांदा, रायबरेली, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल में गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
PunjabKesari
इन जिलों में आरेंज अलर्ट जारी
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ललितपुर, झांसी, महोबा, हमीरपुर, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, मैनपुरी, एटा और कासगंज में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ भारी बारिश के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!