UP Weather Today: मौसम विभाग का अनुमान- यूपी के इन 15 जिलों में हो सकती है जोरदार बारिश

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 17 Jul, 2022 12:06 PM

up weather today meteorological department s estimate heavy rain

उत्तर प्रदेश में मानसून आने के बाद अब तक सबसे कम बारिश होने के कारण परेशान लोगों के लिए आज एक राहत की खबर है। आज यूपी के 15 जिलों में जोरदार बारिश होने का अनुमान

लखनऊः उत्तर प्रदेश में मानसून आने के बाद अब तक सबसे कम बारिश होने के कारण परेशान लोगों के लिए आज एक राहत की खबर है। आज यूपी के 15 जिलों में जोरदार बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि कई जगहों पर रुक रुक कर बारिश होने के आसार हैं। 

बता दें कि यूपी में 30 जून से मानसून ने दस्तक दी थी। जिसके बाद यहां सामान्य बारिश के मुकाबले बहुत कम मात्रा 79.1 मिलीमीटर ही वर्षा हुई। जो सामान्य बारिश से 66 प्रतिशत कम थी। जिसका सबसे प्रभाव फसलों पर हुआ। कुछ जिलों में तो सूखा पड़ने की आशंका थी। जिससे किसानों की दिक्कत काफी बढ़ गई। जिसे चिंतित होकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को सभी परिस्थितियों के लिए तैयार रहने को कहा था। लेकिन आज रविवार की शाम को फिर से वर्षा आने के संकेत मिले हैं। कुछ जिले जैसे लखनऊ, बरेली, फतेहपुर, आगरा में कल भी बारिश देखने को मिली। इनमें से आगरा में 8.2 मिलीमीटर बारिश हुई और बाकी जिलों में इससे कम वर्षा हुई। पर आज कुछ ज्यादा मात्रा में बारिश हो सकती है।  

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि हमारे अनुमान के अनुसार राज्य के गाजियाबाद, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, एटा, फिरोजाबाद, आगरा, हाथरस, मथुरा, सहारनपुर जिले में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है, और कुछ जिलें जैसे जालौन, कन्नौज, कानपुर देहात, इटावा, औरैया में हल्की बारिश हो सकती है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!