यूपी पुलिस ने मरणासन्न अवस्था में युवक को पहुंचाया अस्पताल, हो रही तारिफ

Edited By Ajay kumar,Updated: 22 Oct, 2019 05:59 PM

up police rushed young man to hospital in a dying state getting tariff

एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा खुद स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। और इस दिशा में करोड़ों का बजट संबंधित विभाग को दिया जा रहा है, लेकिन वहीं आज मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर से एक इंसानियत और मानवता...

गोरखपुर: एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा खुद स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। और इस दिशा में करोड़ों का बजट संबंधित विभाग को दिया जा रहा है, लेकिन वहीं आज मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर से एक इंसानियत और मानवता को शर्मसार करने वाला चेहरा सामने आया है। कैंट थाना अंतर्गत जटेपुर चौकी क्षेत्र के चेतना तिराहे के पास एक अज्ञात युवक मरणासन्न पड़ा हुआ था। किसी के द्वारा इसकी सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंचे दो सिपाहियों ने 108 नंबर पर कॉल करके एम्बुलेंस बुलाने का प्रयास किया। लेकिन रिस्पांस नही मिलने पर कई गाड़ियों को रुकवाने का भी प्रयास किया गया। पर किसी गाड़ी के नहीं रुकने पर थकहार कर दोनों कांस्टेबल ने ठेले वाले को बुलाकर अपने हाथों से खुद उस अज्ञात युवक को लादकर जिला चिकित्सालय ले गए और उसको भर्ती करवाया।

PunjabKesari

मौके पर जिला चिकित्सालय में मौजूद दोनों कांस्टेबलों ने बताया कि हमने एंबुलेंस से लेकर कई गाड़ियों को रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन जब किसी गाड़ी वाले ने गाड़ी नहीं रोका तो थक हार कर हम लोगों ने खुद ठेले वाले को बुलाकर उस युवक को लादकर चिकित्सालय लेकर आ गए। तांकि उसका इलाज जल्द से जल्द चालू हो सके।

 

इसकी जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी कैंट रोहन प्रमोद बोत्रे ने दोनों कांस्टेबलों को अपने कार्यालय में बुलाकर उनसे हाथ मिलाकर उनका हौंसला अफजाई किया। साथ ही उनको गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया।इस मौके पर क्षेत्राधिकारी कैंट ने आमलोगों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति घायल अवस्था मे दिखे तो आप उनको बेहिचक अस्पताल पहुचाने में उसकी मदद करे और यह धारणा छोड़ दे कि आपको पुलिस कारवाई से गुजरना पड़ेगा। पुलिस आप से किसी भी तरह का कोई सवाल जवाब नहीं करेगीं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!