UP Nikay Chunav 2023: प्रथम चरण के चुनाव की सारी तैयारियां पूरी, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोलिंग पार्टियां रवाना

Edited By Mamta Yadav,Updated: 03 May, 2023 03:06 PM

up nikay chunav 2023 all preparations for first phase elections completed

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में कल 4 मई को प्रथम चरण (first phase) में निकाय चुनाव (Nikay Chunav) होना है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली है। बुधवार को जनपद की दो नगरपालिका और आठ नगर...

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में कल 4 मई को प्रथम चरण (first phase) में निकाय चुनाव (Nikay Chunav) होना है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली है। बुधवार को जनपद की दो नगरपालिका और आठ नगर पंचायत सीट पर चुनाव कराने के लिए 4 स्थानों से पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई है।
PunjabKesari
कल के चुनाव को देखते हुए जनपद की 10 निकाय सीटों पर 698 बूथ बनाए गए हैं जबकि जनपद को 54 सेक्टर और 20 जोन में बांटा गया है। सुरक्षा की दृष्टि से कल के निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जनपद में बीएसएफ, पीएसी, होमगार्ड और पुलिस के तकरीबन साढ़े 4 हज़ार जवान तैनात रहेंगे। अगर बात मुजफ्फरनगर जनपद के 10 निकाय की करें तो यहां पर मुजफ्फरनगर नगर पालिका और खतौली नगर पालिका 2 सीट है जबकि जनपद में पुरकाजी, चरथावल, सिसौली, शाहपुर, बुढ़ाना, मीरापुर, जानसठ और भौकारेहडी 8 नगर पंचायत सीट है।
PunjabKesari
पोलिंग पार्टियां रवाना होने की जानकारी देते हुए जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बताया कि निकाय चुनाव में लगभग 698 बूथ है। 10 नगर निकाय को मिलाकर व 4 जगह से पोलिंग पार्टी डिस्पेंच हो रही है। जैसे इधर मुज़फ्फरनगर में चरथावल और पुरकाजी का नई मंडी से है और बाकि बुढ़ाना, खतौली और जानसठ तहसील से निर्गत की जा रही है। सभी व्यवस्था शांतिपूर्ण ढंग से की गई है और लगभग 4 पोलिंग पार्टी छोड़कर मुजफ्फरनगर के सभी पोलिंग पार्टियों ने अपना मेटेरियल ले लिया है। पोलिंग पार्टी के लिए जो व्यवस्था होनी चाहिए इलेक्शन कमिशन मानकों के अनुसार बूथ पर सब व्यवस्था की गई है व इनकी रवानगी शुरू हो गई है। और आप सभी से निवेदन है कि कल की जो वोटिंग है आप सब लोग शेयर करें एवं मतदान अवश्य करें।  
PunjabKesari
मुज़फ्फरनगर नगर पालिका में टोटल 4 लाख 98 हज़ार मतदाता है और 54 सेक्टर है व 20 जॉन है, टोटल 698 बूथ है और सबसे ज्यादा बूथ मुज़फ्फरनगर नगरपालिका के ही है और सारे बूथ में 54 सेक्टर बनाये गए है व 20 जॉन है साथ ही जॉन के ऊपर भी सुपर जोनल बनाई गई है।  इनके इंस्कोउंटर पोस्ट में पुलिस भी लगाई गई है और कल पुलिस एवं एडमिनिस्ट्रेशन के साथ इनकि ज्वाइन ब्रीफिंग भी हुई है एवं बाहर से जो बीएसएफ फ़ोर्स मिली है उनको भी इस्तेमाल किया जा रहा है, सभी व्यवस्था पुख्ता की गई है ताकि मतदान शांतिपूर्ण रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!