यूपी निकाय चुनाव: सपा ने महापौर पद के लिए 6 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा, देखें लिस्ट

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 15 Apr, 2023 06:13 PM

up civic elections sp announced the names of 6 candidates

समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए छह नगर निगमों के महापौर (मेयर) प्रत्याशियों की सूची जारी की। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्य...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए छह नगर निगमों के महापौर (मेयर) प्रत्याशियों की सूची जारी की। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से यह सूची जारी की गयी है। सपा ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उम्मीदवारों की यह सूची साझा की। साझा की गयी सूची के अनुसार बरेली से संजीव सक्सेना को, मथुरा से पंडित तुलसी राम शर्मा को, वाराणसी से ओपी सिंह को, आगरा से ललिता जाटव को, अलीगढ़ से पूर्व विधायक जमीर उल्‍ला खां को और गाजियाबाद से नीलम गर्ग को पार्टी की ओर से महापौर पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है।

 

गौरतलब है कि राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने नौ अप्रैल को चुनाव अधिसूचना जारी करते हुए यहां पत्रकारों को बताया कि चुनाव दो चरणों में चार मई तथा 11 मई को होगा जबकि 13 मई को मतों की गिनती की होगी। कुमार ने बताया, "राज्य के 760 नगरीय निकाय चुनाव के अन्तर्गत कुल 14,684 पदों पर चुनाव होंगे।" उन्होंने बताया कि इनमें 17 महापौर, 1420 पार्षद, नगर पालिका परिषदों के 199 अध्यक्ष, नगर पालिका परिषदों के 5327 सदस्य, नगर पंचायतों के 544 अध्यक्ष और नगर पंचायतों के 7178 सदस्यों के निर्वाचन के लिये चुनाव होगा।
PunjabKesari
यूपी निकाय चुनाव के लिए पहले चरण में 9 मंडल में वोटिंग होगी जिसमें सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी के नाम शामिल हैं। वहीं दूसरे चरण में 9 मंडल में वोटिंग होनी है. जिसमें मेरठ, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर शामिल हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!