यूपी में फिर सामने आया लव जिहाद जैसा मामलाः हिंदू युवतियों को फंसाकर कराते थे धर्म परिवर्तन, 3 लोगों को पुलिस ने दबोचा

Edited By Ajay kumar,Updated: 08 Jul, 2023 09:12 PM

three accused of conversion arrested

जिले के खोड़ा कॉलोनी क्षेत्र में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक अभियुक्त पहले ही हिंदू धर्म से इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है और उसी लड़के...

गाजियाबाद: जिले के खोड़ा कॉलोनी क्षेत्र में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक अभियुक्त पहले ही हिंदू धर्म से इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है और उसी लड़के को आगे करते हुए अन्य हिंदू लड़कियों को भी इस्लाम धर्म में धर्म परिवर्तन करने के लिए बरगलाया जाता था।


नोएडा में एक निजी कंपनी में कार्य करती है युवती
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसीपी ने बताया कि  बताया कि कस्बा खेड़ा निवासी गंगा सिंह की पुत्री नीरू बिष्ट जोकि नोएडा सेक्टर 58 में एक निजी कंपनी में कार्य करती थी। उसके द्वारा हिंदू होते हुए भी घर में नमाज पढ़ना शुरू करना आदि इस्लामिक ख़यातें शुरू कर दी गई, तो उसके परिजनों ने उसे नौकरी छुड़वाने के लिए कहते हुए लड़की पर उन्होंने निगाह रखनी शुरू कर दी। लड़की की गतिविधि देखकर और उसके मोबाइल से पता चला कि नीरू बिष्ट अपने साथ काम करने वाले राहुल अग्रवाल से प्रभावित होकर इस्लाम में धर्म परिवर्तन की कगार पर पहुंच गई है। नीरू बिष्ट के घरवालों ने इस पूरे मामले को लेकर 7 जुलाई 2023 को थाना खोड़ा में अभियुक्त मोहम्मद राहिल उर्फ राहुल अग्रवाल पुत्र प्रवेश अग्रवाल निवासी मकान नंबर 294 आई ब्लॉक संगम विहार दिल्ली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसमें बताया गया कि नीरू बिष्ट पर दबाव बनाकर ब्रेन वास कर व कपट पूर्वक तरीके से धर्म परिवर्तन यानी हिंदू धर्म से इस्लाम धर्म परिवर्तन कराया गया है।

PunjabKesari

मामले में शामिल 3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए थाना खोड़ा पर एक मुकदमे में वांछित अभियुक्त मोहम्मद राहुल उर्फ राहुल अग्रवाल पुत्र प्रवेश अग्रवाल निवासी थाना संगम विहार दिल्ली ,मोहम्मद नसीर पुत्र अली मोहम्मद निवासी थाना संगम विहार दिल्ली और अब्दुल्ला अहमद उर्फ सौरभ खुराना पुत्र पीके खुराना थाना पलवल जिला पलवल हरियाणा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनसे गहन पूछताछ के दौरान पता चला कि राहुल अग्रवाल पुत्र प्रवेश अग्रवाल जोकि थाना संगम विहार दिल्ली का रहने वाला है। वह 2017 में इस्लाम में धर्मांतरण कर अपने लवर बॉय वाले चेहरे के साथ संपर्क में आने वाली हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर धीरे-धीरे इस्लाम के करीब लाता था। फिर अपने प्रेम जाल में फंसी लड़कियों को भावनात्मक दबाव व कपट के बाद इस्लाम धर्म अपनाने को मजबूर कर देता था।

राहुल अग्रवाल ने ही किया इस्लाम की ओर आकर्षित
इसी कड़ी में राहुल अग्रवाल ने ही नीरू बिष्ट को पहले धीरे-धीरे इस्लाम की ओर आकर्षित किया और फिर अपने प्रेम जाल में फसाया तथा इस्लाम की मुहैया कराई गई ऑनलाइन सामग्री तथा उसकी खायतों से से प्रभावित कर अपने प्रेम जाल में फंसाते हुए ऑनलाइन शादी की और उसे इस्लाम अपनाने की कगार पर ले आया। जबकि राहुल नीरू से ऑनलाइन शादी करने से पहले ही अपनी तरह हिंदू से मुस्लिम बने अब्दुल्ला अहमद के नाम के व्यक्ति की साली इकरा से निकाह कर चुका था। जिसके बारे में उसने नीरू को कुछ भी नहीं बताया था।

PunjabKesari

अब्दुल्लाह अहमद उर्फ सौरभ खुराना अपने संपर्क में आने वाले लड़कों को बरगला कर धर्मांतरण करने के लिए करता था तैयार
डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि अब्दुल्लाह अहमद उर्फ सौरभ खुराना पुत्र पीके खुराना जो कि पलवल हरियाणा का रहने वाला है। वह BDS के क्लीनिक के साथ-साथ हिंदू लड़कों को अपने कपट पूर्ण आचरण से फंसाकर मुस्लिम बनाने का एक गैंग तैयार कर लिया था। जिसके द्वारा सन 2017 एवं बाद में संपर्क में आने वाले कई लड़कों को धर्म परिवर्तन इस्लाम में करा दिया है। उसके इस काम में उसकी मदद मोहम्मद नसीर पुत्र अली मोहम्मद जो संगम विहार थाना क्षेत्र दिल्ली का रहने वाला है। वह मस्जिद नहीं ट्यूशन पढ़ाता था। अपने संपर्क में आने वाले लड़कों को बरगला कर धर्मांतरण करने के लिए तैयार करता था। यह दोनों राहुल अग्रवाल को लवर बॉय के रूप में बताते हुए साथ में काम करने वाली हिंदू लड़की नीरू देश के धर्म परिवर्तन को लेकर रोजाना मॉनिटरिंग करते थे। तथा उन्हीं के मार्गदर्शन में राहुल अग्रवाल अपने साथ काम करने वाली एक अन्य हिंदू लड़की सीधी अनिरुद्ध इष्ट की तरह अपनी लवर बॉय की छवि का प्रयोग कर प्रेम संबंध बढ़ाते हुए अपने प्रेम जाल में फंसा कर दोस्ती कर उनसे धर्म संबंधी बात कर कई लोगों को हिंदू धर्म से इस्लाम धर्म में परिवर्तन कराया। इसके अलावा अन्य कई लोगों को भी धर्म परिवर्तन के लिए बरगलाया जा रहा था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!