अग्निपथ' योजना का विरोध रहे छात्रों ने बस में लगाई आग, उपद्रवियों को समझाने में जुटी पुलिस

Edited By Ramkesh, Updated: 17 Jun, 2022 02:57 PM

students demonstrating agneepath scheme set fire to a bus of up roadways

सेना भर्ती  ‘अग्निपथ'' योजना के खिलाफ युवाओं का आंदोलन धीरे-धीरे उग्रहोता चला जा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में हिंसा भड़क गई है। जगह- जगह युवा धरना प्रदर्शन कर हैं। इसी क्रम में अलीगढ़ के टप्पल में स्थित यमुना एक्सप्रेसवे पर छात्रों ने प्रदर्शन किया...

अलीगढ़: ‘अग्निपथ' योजना के खिलाफ युवाओं का आंदोलन धीरे-धीरे उग्रहोता चला जा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में हिंसा भड़क गई है। जगह- जगह युवा धरना प्रदर्शन कर हैं। इसी क्रम में अलीगढ़ के टप्पल में स्थित यमुना एक्सप्रेसवे पर छात्रों ने प्रदर्शन किया । गुस्सए छात्रों ने उत्तर प्रदेश परिवहन की बस में आग लगा दी। छातों को समझाने के लिए जिले के आलाअधिकारी घटना स्थल पर मौके पर मौजूद हैं। छात्रों के हंगामे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया। बता दें कि बलिया-वाराणसी, आजमगढ़-वाराणसी, प्रयागराज-रामबाग-मऊ, छपरा-वाराणसी, थावे- मसरख, मसरख-थावे, वाराणसी में छात्रों का प्रदर्शन जारी है। आंदोलन के कारण एक ट्रेन वाराणसी-पटना 03289 को रद्द किया गया है।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में आमूल-चूल परिवर्तन करते हुए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ' योजना की मंगलवार को घोषणा की थी, जिसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की लघु अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी। योजना के तहत तीनों सेनाओं में इस साल करीब 46,000 सैनिक भर्ती किए जाएंगे। चयन के लिए पात्रता उम्र साढे 17 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होगी और उन्हें ‘अग्निवीर' नाम दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!