अंधविश्वास या सिर्फ एक इत्तेफाक: अलीगढ़ के इस गांव में होती है सिलसिलेवार मौतें, ग्रामीण दहशत में रहने को मजबूर

Edited By Harman Kaur, Updated: 05 Dec, 2022 11:42 AM

serial deaths happen in this village of aligarh

यूपी के अलीगढ़ जिले का एक ऐसा गांव जहां किसी की मौत हो जाए तो 24 घंटे में दूसरी मौत निश्चित है। वहीं अगर तीसरी हो जाए तो चौथी मौत हो जाती है, यानी कि इस गांव....

अलीगढ़ (अर्जुन देव वार्ष्णेय): यूपी के अलीगढ़ जिले का एक ऐसा गांव जहां किसी की मौत हो जाए तो 24 घंटे में दूसरी मौत निश्चित है। वहीं अगर तीसरी हो जाए तो चौथी मौत हो जाती है, यानी कि इस गांव में जोड़ों में मौते होती है। दरअसल यह बात हम नहीं कह रहे हैं, इस बात की पुष्टि अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाका स्थित गांव भदेसी निवासी नौजवान व बुजुर्ग कर रहे है। ग्रामीणों ने बताया कि इस मौत के सिलसिले से पूरे गांव में दहशत का माहौल बना रहता है। इसी के चलते बीते चार दिनों में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, अब इसे कोई घटना कहें या ग्रामीणों का अंधविश्वास या सिर्फ एक इत्तेफाक जो भी हो लेकिन ग्रामीण इससे बेहद परेशान हैं।

दरअसल ताजा मामले की बात की जाए तो गांव के बोहरे नामक 22 वर्षीय युवक की किसी कारणवश मृत्यु हो गई। जिसके बाद सिलसिलेवार टेनी, विष्णु व जीतू समेत 4 दिन में अब तक 4 मौतें सामने आ चुकी है। गांव में एक बार फिर से सिलसिलेवार मौतों के कारण यह मामला चर्चा का विषय बन चुका है। गांव के लोग अपने-अपने तरीके से इस मामले को बता रहे हैं। हालांकि हर किसी की बताई हुई बात एक दूसरे से मेल खा रही है। वहीं, हिंदू धर्म गुरु डॉ पूजा शकुन पांडे ने इस मामले को पितृ दोष बताते हुए इन घटनाओं को धार्मिक रूप दिया है।

जानें क्या है वजह
बता दें कि अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाका स्थित भदेसी गांव करीब 100 साल पुराना है। जिसकी प्रारंभिक आबादी 200 की रही होगी। हालांकि अब आबादी बढ़कर 7 हजार से 8000 के करीब हो चुकी है। इस गांव में मिश्रित आबादी रहती है। दरअसल यह भदेसी गांव दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक के किनारे बसा हुआ है। गांव के पूर्व ग्राम प्रधान गंगावासी ने बताया कि उनकी उम्र करीब 72 से 73 वर्ष हो चुकी है। उन्होंने अपने सामने अब तक कई मौतों को होते हुए देखा है, जो कि जोड़े में हुई है।

पूर्व ग्राम प्रधान ने बताई हैरान कर देने वाली बातें
गंगावासी ने आगे बताया कि अगर किसी एक व्यक्ति की मौत हो जाए तो गांव में दहशत फैल जाती है कि अब किसी प्रकार 24 घंटे शांति से बीत जाएं तो ठीक है, वरना दूसरी मौत निश्चित है। इसके बाद अगर तीसरी मौत हो जाए तो चौथी मौत निश्चित है। इसी प्रकार पांचवी हो जाए तो छठी मौत निश्चित है। वहीं,यह मौतों का सिलसिला ऐसे ही चलता रहता है।
 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!