सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बदले सुर, बोले- समाजवादी पार्टी मुझ से बनी है ना कि मैं समाजवादी पार्टी से बना हूं

Edited By Ramkesh,Updated: 04 May, 2023 02:40 PM

sambhal news sp mp shafiqur rahman changed tone

समाजवादी पार्टी से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी फरहाना यासीन का समर्थन किया है। उन्होंने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सपा प्रमुख पर जमकर निशाना साधा। बर्क ने कहा कि समाजवादी पार्टी मुझ से बनी है ना कि...

संभल: समाजवादी पार्टी से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी फरहाना यासीन का समर्थन किया है। उन्होंने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सपा प्रमुख पर जमकर निशाना साधा। बर्क ने कहा कि समाजवादी पार्टी मुझ से बनी है ना कि मैं समाजवादी पार्टी से बना हूं।  उन्होंने कहा कि मैं संभल का सांसद हूं उसके बावजूद भी समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में प्रत्याशी उतारने से पहले मुझसे कोई मशवरा नहीं लिया। बर्क ने निर्दल प्रत्याशी की​​ तारीफ करते हुए कहा कि संभल शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाने के साथ बेईमानी खत्म करने के लिए फरहाना यासीन को चुनाव लड़ा रहे हैं ।

PunjabKesari

एआईएमआईएम और बीएसपी पर इंस्टाग्राम आईडी हैक करने का लगाया आरोप 
इस दौरान उन्होंने इंस्टाग्राम आईडी हैक होने को लेकर एआईएमआईएम और बीएसपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से आईडी हैक करके बहुजन समाज पार्टी और एआईएमआईएम के पक्ष में वोट डाले की अपील की गई ये फराड है इसके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि इन दोनों पार्टियों का यहां पर कोई वजूद नहीं है, लेकिन इस तरह के काम करके दोनों पार्टियों के प्रत्याशी बढ़ना आगे चाहते हैं। वहीं फर्जी वोट डालते हुए पकड़ी गई महिलाओं के बारे में कहा कि उन्हें नसीहत देते हुए छोड़ देना चाहिए।

नौ मंडलों के 37 जिलों में पड़ रहे हैं वोट 
बता दें कि नगर निकाय का चुनाव पहले चरण में नौ मंडलों के 37 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं।  मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा। पहले चरण में दस नगर निगमों में महापौर पद के लिये वोट ईवीएम के जरिये डाले जा रहे हैं वहीं 104 नगर पालिका परिषद अध्यक्ष और 276 नगर पंचायत अध्यक्ष के अलावा 830 पार्षद,2776 नगर पालिका सदस्य और 3682 नगर पंचायत सदस्यों के लिये मतदान बैलेट पेपर के जरिये संपन्न कराया जा रहा है।  

राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) मनोज कुमार ने कहा कि चुनाव के पहले चरण में दो करोड़ 40 लाख सात हजार 243 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें पुरूष मतदाताओं की संख्या एक करोड 27 लाख 70 हजार 963 और महिला मतदाताओं की संख्या एक करोड 12 लाख 36 हजार 680 है। मतदान के लिये नगर निगम के 2658 मतदान केन्द्र और 9699 पोलिंग बूथ बनाये गये हैं वहीं नगर पालिका परिषद के लिये 2566 मतदान केन्द्र और 8214 पोलिंग बूथ बनाये गये हैं।  निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा, कि कुल 19,880 इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर के साथ 1,01,477 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल और 47,985 होमगाडर् चुनाव ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। पुलिस बल के अलावा पीएसी की 86 कंपनियां और दो प्लाटून और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 35 कंपनियां भी तैनात की गई हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!