'धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान के खिलाफ'- मुस्लिम आरक्षण पर बोले योगी

Edited By Ramkesh,Updated: 24 May, 2024 01:39 PM

reservation on the basis of religion is against the constitution

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज में बीजेपी प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये लोग कहते हैं कि भाजपा संविधान खत्म कर देगी,...

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज में बीजेपी प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये लोग कहते हैं कि भाजपा संविधान खत्म कर देगी, लेकिन ये सब बाते कोरी बकवास है। उन्होंने इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि आज जो बाबा साहब अम्बेडकर की बात कर रहे हैं। वह ही बाबा साहब का अपमान किए हैं।

अपने स्वार्थ के लिए संविधान के साथ छेड़छाड़ करना
उन्होंने कहा कि जब समाजवादी पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में बनी तो सबसे पहले अखिलेश यादव ने बाबा साहब अम्बेडकर के नाम पर बनी संस्थाओं के नाम को बदलने का किसी ने कोई पाप किया तो ये समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने किया। अपने स्वार्थ के लिए संविधान के साथ छेड़छाड़ करना, देश में इमरजेंसी लागू करना, भारत की भावना के साथ खिलवाड़ करना ये कांग्रेस की फितरत रही है।

धर्म धारित आरक्षण के खिलाफ थे बाबा साहब 
उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने तुष्टीकरण की नीति को अपनाकर संविधान के नियमों को ताक पर रखकर तमाम मुसलमान जातियों को ओबीसी बना दिया और ओबीसी आरक्षण का गलत तरीके से लाभ देकर संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ करने का काम किया। लेकिन कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को 2010 के बाद से पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी ओबीसी प्रमाण पत्र को खारिज कर दिया है। सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर भी जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ थे। उन्होंने कहा कि एक बार धर्म के आधार पर देश का बटवारा हो गया, लेकिन अब देश का बटवारा नहीं होने देंगे।  

ओबीसी आरक्षण मुसलमानों को दे देना चाहती है कांग्रेस 
कांग्रेस ओबीसी आरक्षण मुसलमानों को दे देना चाहती है, यही बात कांग्रेस का मेनिफेस्टो भी कहता है कि अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण से काटकर मुसलमानों को देना है। राहुल गांधी कह रहे हैं कि एक झटके में वह सबको गरीबी से उबार देंगे। उसके लिए वह हर एक की व्यक्ति की संपत्ति का सर्वे कराएंगे और उसपर विरासत टैक्स लगाएंगे। पूर्वजों की संपत्ति में से आधी संपत्ति लेकर उसे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए घुसपैठियों को बांटेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से उबारा है।  


योगी ने कहा,'विरासत टैक्स के बाद आपके घर का एक कमरा जबरदस्ती किसी मुसलमान को दे दिया जाएगा । कांग्रेस का ये विरासत टैक्स जजिया कर है। हमें जजिया कर नहीं चाहिए। हमें देश की आवाज के साथ एकजुट होकर प्रधानमंत्री श्री मोदी को तीसरी बार भी देश की बागडोर को सौंपना है।  योगी ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम विराजमान हो गये हैं। इस एक बात से ही बिहारवासी इतने मगन हैं, क्योंकि बिहार माता जानकी का मायका है। आज अयोध्या में भगवान श्रीराम का सूर्य तिलक हो रहा है। उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि जी की साधना स्थली भले ही यहां पर है, मगर उनके नाम पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण अयोध्या में हुआ है। वहां जितने भी विश्रामालय हैं वो निषादराज के नाम पर हैं। नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था माता शबरी के नाम पर हो रही है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!