'हिंदुओं की तरह मुसलमानों को भी मिले आरक्षण, अगर गठबंधन की सरकार आई तो...' सपा के पूर्व सांसद ST हसन का बड़ा बयान

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 23 May, 2024 05:50 PM

like hindus muslims should also get reservation

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद एसटी हसन ने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुसलमान भी संविधान ...

आज़मगढ़: समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद एसटी हसन ने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुसलमान भी संविधान के तहत आरक्षण के हकदार हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगर इंडिया गठबंधन सरकार चुनी गई तो मुसलमानों को भी आरक्षण देगी। एसटी हसन ने तर्क दिया कि यदि संविधान हिंदू धोबियों के लिए आरक्षण प्रदान कर सकता है, तो उसे मुस्लिम धोबियों को भी आरक्षण देना चाहिए।

पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि वे मुसलमानों को निशाना बना रहे हैं, केवल 20 फीसदी हिंदू आबादी उनका समर्थन करती है, जबकि बाकी 80 फीसदी हिंदू मुसलमानों के साथ हैं। एसटी हसन ने कहा कि क्या वे देश के नागरिक नहीं हैं ? क्या उन्हें बुरा नहीं लगता? वहीं, भाजपा के आरोपों कि आज़मगढ़ एक आतंकवादी केंद्र है वाले बयान पर हसन ने कहा कि वे आज़मगढ़ और इसके लोगों का अपमान कर रहे हैं। अगर इस शहर के किसी व्यक्ति पर दिल्ली में आतंकवाद का आरोप लगाया जाता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आरोप सच हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव न लड़ने पर उन्होंने कहा कि अखिलेश जी चाहते थे कि मैं चुनाव लड़ूं, लेकिन पार्टी की कुछ अंदरूनी राजनीति के कारण मुझे सीट नहीं दी गई। मैं उनके बहुत करीब हूं। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछला चुनाव लड़ाने के अवसर के लिए मैं पार्टी और अखिलेश यादव का आभारी हूं।

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण की वोटिंग 25 मई को होगी। इस फेज में उत्तर प्रदेश में 14 सीटों पर वोटिंग होगी। इस चरण में 162 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में बंद होगी। इस चरण में सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, फूलपुर, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज, जौनपुर, मछलीशहर, भदोही और आजमगढ़ में वोटिंग होगी। 
 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!