इंडिया गठबंधन का मकसद SC-STऔर OBC के आरक्षण पर डाका डालने का है: अमित शाह

Edited By Ramkesh,Updated: 23 May, 2024 02:47 PM

the aim of india alliance is to rob sc st and obc reservation amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने संतकबीर में प्रवीण निषाद के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने अयोध्या में मंदिर का मुद्दे को लटका रखा था, लेकिन मोदी सरकार ने सिर्फ 5 साल में केस भी जीता...

संतकबीरनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संतकबीर में प्रवीण निषाद के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे को लटका रखा था, लेकिन मोदी सरकार ने सिर्फ 5 साल में केस भी जीता और मंदिर भी बनवाने का का काम किया। उन्होंने कहा कि यहां पर समाजवादी पार्टी के गुड्डे गरीबों की जमीन को कब्जा करते थे, लेकिन आप ने योगी को मुख्यमंत्री बनाया तो आज माफियाओं को सीएम योगी ने सीधा करने का काम किया है।

घर्म के आधार पर आरक्षण देना संविधान के खिलाफ 
शाह ने कहा कि इंडिया गठबंधन का मकसद एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने का है। ऐसा हम नहीं होने देंगे। अखिलेश यादव के शासन काल में जल निगम घोटाला हुआ, गोमती रिवर फ्रंट घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला हुआ। जब से प्रदेश में योगी सरकार चल रही तब से कोई भी घोटाला नहीं हुआ। शाह ने इंडिया गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि धर्म के आधार मुस्लिम समाज को कांग्रेस पार्टी ने आरक्षण दे रही है ये संविधान के खिलाफ है। मोदी को तीसरी बार सीएम बनाए हम ओबीसी रिजर्वेशन पर डाका नहीं पड़ने देंगे। उन्होंने कहा नरेन्द्र मोदी ने देश के गरीबों के लिए ढेर सारे काम किए हैं। सेना की वन रैंक, वन पेंशन की मांग थी। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने इसे पूरा नहीं किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा कर दिखाया।

मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले हैं
शाह ने विपक्ष के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन पर तंज करते हुए कहा, ''विपक्ष घमंडिया गठबंधन बनाकर आगे बढ़ा है। मैं आज यहां से राहुल बाबा (कांग्रेस नेता राहुल गांधी) से पूछना चाहता हूं कि वैसे तो दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है क्योंकि मोदी जी ही प्रधानमंत्री बनने वाले हैं, मगर देश की जनता जानना चाहती है कि अगर आपको बहुमत मिलता है तो आपको प्रधानमंत्री कौन होगा?'' शाह ने सवालिया अंदाज में कहा कि क्या देश ऐसे चल सकता है? उन्होंने कहा, ‘‘राहुल बाबा यह परचून की दुकान नहीं है... 130 करोड़ का महान देश है।'' गृह मंत्री ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा, ''इन लोगों की मानसिकता तो देखिए कि पाकिस्तान के पास एटम बम है तो पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी उसे दे देंगे। एटम बमों से देश के मसले हल नहीं होते हैं, नेता के एटम बम जैसे इरादों से होते हैं जो मोदी जी के हैं।

अनुच्छेद 370 भाजपा सरकार ने हटाया 
शाह ने आरोप लगाया ''राहुल बाबा ने यह कहते हुए जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 नहीं हटाने की बात कही थी कि इससे पाकिस्तान में खून की नदियां बह जाएंगी। राहुल बाबा, वह आपकी दादी के जमाने में होता होगा। यह मोदी का राज है। खून की नदियां छोड़ो, कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है किसी की।'' गृह मंत्री ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म कर दिया है। उन्होंने इंडिया गठबंधन पर अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़े वर्गों के आरक्षण पर डाका डालने की तैयारी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कल ही बंगाल के उच्च न्यायालय ने 2010 से लेकर 2024 तक अन्य पिछड़े वर्ग में मुस्लिम जातियों को शामिल करने पर रोक लगा दी। शाह ने कहा, ''राहुल बाबा और अखिलेश बाबू, आप वोट बैंक की पॉलिटिक्स में अंधे हो गए हो। मेरी बात ध्यान से सुनो। मैं आज डंके की चोट पर कहता हूं कि हम धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण समाप्त कर देंगे और उसे एससी, एसटी और ओबीसी को देंगे।'

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!