PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार पीएम पद की ली शपथ, यूपी जश्न का महौल

Edited By Ramkesh,Updated: 09 Jun, 2024 08:56 PM

narendra modi took oath as pm for the third time

नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बराबरी करने वाले दूसरे पीएम बन गए हैं। दरअसल, पीएम मोदी से पहले सिर्फ जवाहरलाल नेहरू तीन बार चुनाव जीतकर देश के प्रधानमंत्री बने थे। उनके साथ ही...

लखनऊ: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली है। वह देश के प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बराबरी करने वाले दूसरे पीएम बन गए हैं। दरअसल, पीएम मोदी से पहले सिर्फ जवाहरलाल नेहरू तीन बार चुनाव जीतकर देश के प्रधानमंत्री बने थे। उनके साथ ही राजनाथ सिंह ने भी शपथ ली। अमिशाह ने भी शपथ ली है। उनके साथ ही अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड‍्डा ने भी शपथ ली है। निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। गोरखपुर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।



-नित्यानंद राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

-रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने थूथुकुडी में जश्न मनाया।

- भाजपा नेता जितिन प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री के रूप में शपथ ली।

- RLD नेता जयंत सिंह चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में  राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। 

- शिवसेना सांसद प्रतापराव गणपतराव जाधव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- भाजपा नेता अर्जुन राम मेघवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- भाजपा नेता जितेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- भाजपा नेता राव इंद्रजीत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- भाजपा नेता सी.आर. पाटिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- LJP(रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

भाजपा नेता जी. किशन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- भाजपा नेता हरदीप सिंह पुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

भाजपा नेता किरेन रिजिजू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

भाजपा नेता अन्नपूर्णा देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

TDP नेता राम मोहन नायडू किंजरापु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- वीरेंद्र कुमार ने केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली

- असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

- जद (यू) नेता राजीव रंजन सिंह ‘ललन' ने केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली

- जीतनराम मांझी ने कैबिनेट मंत्री की ली शपथ... 

-भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली

पीयूष गोयल ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ
- पीयूष गोयल ने पहली बार लोकसभा चुनाव जीता. इससे पहले गोयल राज्यसभा सांसद थे. उन्होंने मोदी 3.0 कैबिनेट में मंत्री के तौर पर शपथ ली.

- भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

 मनोहर लाल खट्टर ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ
-हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मोदी 3.0 कैबिनेट में मंत्री के तौर पर शपथ ली. खट्टर आरएसएस के पूर्व प्रचारक रहे हैं. 9 साल तक हरियाणा के सीएम रहे. पहली बार लोकसभा चुनाव जीते। 

- एचडी कुमारस्वामी
कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने मोदी 3.0 कैबिनेट के मंत्री के तौर पर शपथ ली. पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के बेटे हैं. वोक्कालिगा समुदाय से आते हैं।  कर्नाटक की मांड्या सीट से सांसद बने हैं। 

पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!