उपराष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन करेगी BSP...कानपुर में पड़े इनकम टैक्स के छापे, पढ़े यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 03 Aug, 2022 06:14 PM

read 10 big news of up

बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती ने उपराष्ट्रपति के आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है। बसपा

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती ने उपराष्ट्रपति के आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है। बसपा मुखिया ने बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर इसकी औपचारिक घोषणा की। मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित एवं अपनी मुहिम को ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है और मैं आज इसकी औपचारिक घोषणा कर रही हूं।

धमाके में दहला पीलीभीत! भयानक विस्फोट में छत के साथ उड़े घर के सदस्य, 3 बहनों की दर्दनाक मौत
पीलीभीतः उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के जहानाबाद में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक घर में भयानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में 3 बहनों की मौत हो गई है। धमाका इतना तेज था कि पूरा इलाका दहल उठा और दो मंजिला मकान बुरी तरह ढह गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना का जायजा लेकर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

UP Weather Update: यूपी के 18 जिलों में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी
लखनऊः उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। जिसके चलते यूपी के बहुत से जिलों में बारिश हो रही है, जो अगले 24 घंटे तक जारी रहेगी। जिसका मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

इंसानियत शर्मसार! बेटे के शव को कंधों पर उठा कर 25 km पैदल चला लाचार पिता, अस्पताल ने नहीं दी एंबुलेंस सेवा
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज में मानवता उस समय शर्मसार हो गई, जब एक पिता को अपने 14 वर्षीय बेटे के शव को 25 किलोमीटर तक अपने कंधों पर उठा कर ले जाना पड़ा। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मृतक के पिता के पास पैसे न होने के कारण अस्पताल में मृतक के शव को घर छोड़ने के लिए एंबुलेंस व्यवस्था के लिए मना कर दिया था। इससे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी सामने आती है।

Income Tax Raid: कानपुर और झांसी में बड़े कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स के छापे, मचा हड़कंप
कानपुर: यूपी के झांसी जिले में आयकर विभाग की कई टीमों ने बुधवार की सुबह महानगर के 6 बिल्डर्स के यहां छापेमारी की। इस बीच कानपुर में एक और बड़े कारोबारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी से हड़कंप मच गया है। आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह कानपुर में रियल एस्टेट के बड़े कारोबारी राजेश यादव के घर छापा मारा है।

इलाहाबाद HC ने यूपी PCS की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम किए रद्द, पूर्व सैनिकों को 5% आरक्षण में संशोधन के निर्देश
प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के लोकसेवा आयोग को बड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट यूपी पीसीएस 2021 भर्ती के लिए हुई प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने ऐसा पूर्व सैनिकों को 5 फीसदी आरक्षण नहीं देने पर किया है। जिससे यूपी पीसीएस की मेंस परीक्षा और इंटरव्यू पर भी असर पड़ा है। हाईकोर्ट ने निर्देश देते हुए यह कहा है कि प्री परीक्षा का परिणाम तभी लागू होगा, जब सैनिकों के लिए पांच फीसदी आरक्षण की व्यवस्था लागू की जाएगी।

'राजा भैया' के पिता भदरी नरेश अपने साथियों के साथ धरने पर बैठे, जानिए क्या है मामला
प्रतापगढ़:  जिले के कुंडा क्षेत्र से विधायक रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ 'राजा भैया' के पिता भदरी नरेश  अपने साथियों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। दरअसल, मोहर्रम पर्व के पहले ही बीचे रास्ते पर एक मस्जिद के प्रकार के एक गेट बना दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि   गेट  के नीचे से हिन्दुओं को जाने के लिए बाध्य किया जाता है। जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही है।

बड़ी खबरः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अब दी जाएगी सनातन धर्म की शिक्षा, प्रस्ताव हुआ पास
अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अब सनातन धर्म की पढ़ाई होनी शुरु होगी। यानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र जल्द ही सनातन धर्म की पढ़ाई करेंगे। जिसके लिए प्रस्ताव भी पास हो चुका है। अब सिर्फ प्रस्ताव पर मुहर लगना बाकी है। इस प्रस्ताव के मुताबिक, एएमयू के यूजी और पीजी में सनातन धर्म का कोर्स शुरू होगा।

CM योगी ने गोरखपुर को दी 125 करोड़ की 422 परियोजनाओं की सौगात
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कर्म भूमि गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज उन्होंने जिले के सर्वांगीण विकास के लिए 400 से अधिक लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।  योगी ने 422 परियोजनाओं के विकास के लिए 125 करोड़ की मंजूरी दी है।  इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज गोरखपुर विकास के पथ पर चल रहा है। सीएम ने कहा कि पिछले पांच साल में गोरखपुर विकास की नई गाथा लिख रहा है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर जैसा रामगढ़ ताल कहीं पर नहीं है जो आज गोरखपुर की पहचान बनी हुई है।


आगरा में खुला अजीबोगरीब रेस्टोरेंट, जहां आपको बोलकर नहीं इशारों में देना होगा आर्डर
आगराः उत्तर प्रदेश में जहां हजारो रेस्टोरेंट है। वही आगरा जिले के ताजनगरी में एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट खुला है। जिसके बारे में सुनकर सब लोग अचंभित रह गए। दरअसल जहां लोगों को बोलने की बजाए सिर्फ इशारों से अपना ऑर्डर देना होगा। क्योंकि यहां पर काम करने वाले सभी वेटर मूक और बधिर हैं।

शरारती तत्वों ने भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त , गुस्साए ग्रामीणों ने काटा हंगामा
भदोही: जिले के कोइरौना इलाके के डीघ गांव में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बुधवार को बताया कि गांव स्थित आंबेडकर की प्रतिमा मंगलवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में क्षतिग्रस्त पाई गई। इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है...

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!