CM योगी ने गोरखपुर को दी 125 करोड़ की 422 परियोजनाओं की सौगात

Edited By Ramkesh, Updated: 03 Aug, 2022 01:53 PM

cm yogi gifted 422 projects worth 125 crores to gorakhpur

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कर्म भूमि गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज उन्होंने जिले के सर्वांगीण विकास के लिए 400 से अधिक लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। सीएम योगी ने 422 परियोजनाओं की शुरुआत 125 करोड़ की...

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कर्म भूमि गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज उन्होंने जिले के सर्वांगीण विकास के लिए 400 से अधिक लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।  योगी ने 422 परियोजनाओं के विकास के लिए 125 करोड़ की मंजूरी दी है।  इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज गोरखपुर विकास के पथ पर चल रहा है। सीएम ने कहा कि पिछले पांच साल में गोरखपुर विकास की नई गाथा लिख रहा है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर जैसा रामगढ़ ताल कहीं पर नहीं है जो आज गोरखपुर की पहचान बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा कर के अपना आशीर्वाद दिया है। यह उसी का नतीजा दिया है। उन्होंने कहा कि पहले माफिया के नाम से जाना जाता था, गोरखपुर शहर मच्छरों के लिए जाना जाता था लेकिन आज गोरखपुर की अलग पहचान बन गई है। एयरपोर्ट, जू रामगढ़ ताल की आज नई पहचान बनी हुई है। गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरु हो गया है। सीएम ने कहा कि 5 साल के अन्दर में गोरखपुर खाद फैक्ट्री को दोबारा से चालू कराया गया है।

बता दें कि आज रोजगार मेले में देश की कई बड़ी नामचीन कम्पनियों के साथ करीब 90 कम्पनियों के प्रतिनिधि शामिल होकर युवाओं का चयन करेगें। मेले में कुछ नामचीन कंपनियों जैसे अडानी ग्रुप, एलएनटी, पेटीएम, ओला, ओप्पो समेत कई बड़ी कंपनियों ने सहमति जताई है। रोजगार मेले में अब तक बहुत सी कंपनियों ने अपनी रुचि दिखाई है। जिसके चलते करीब दस हजार युवाओं को रोजगार मिलने जा रहा है। आज रोजगार मेले में युवाओं का नौकरी के लिए चयन करने के लिए बेंगलुरु, नई दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, पंजाब, पुणे, नोएडा, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर समेत अलग- अलग शहरों की कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ अपने हाथों से कुछ युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर सौंपेंगे और लोगों को संबोधन करेगें। इसके अलावा युवाओं का मार्गदर्शन करेगें और उनका उत्साह बढ़ा कर उन्हें आगे बढ़ने की प्ररेणा देंगे।
 
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!