टेरर फंडिंग को लेकर UP में एजेंसियों की PFI के ठिकानों पर छापामारी, 5 संग्दिग्धों को उठाया

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 22 Sep, 2022 11:22 AM

raids on pfi locations of agencies in up for terror funding

देशभर में टेरर फंडिंग को लेकर पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तरों में देश भर में छापामारी चल रही है। इसी कड़ी में यूपी के 8 ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। जधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में 106...

लखनऊ: देशभर में टेरर फंडिंग को लेकर पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तरों में देश भर में छापामारी चल रही है। इसी कड़ी में यूपी के 8 ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। जधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में 106 ठिकानों पर एनआईए और ईडी की संयुक्त छापेमारी जारी है। मिल रही जानकारी के मुताबिक अब तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर इलाके से एनआईए ने मोहम्मद वसीम उर्फ बबलू नाम के एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। सुबह चार बजे से ही टीम मोहम्मद वसीम से पूछताछ कर रही थी।

मिल रही जानकारी के मुताबिक मोहम्मद वसीम टेलरिंग का काम करता है। छापेमारी के दौरान वसीम के पास से कुछ डिजिटल डॉक्युमेंट्स और पेनड्राइव बरामद होने की भी बात की जा रही है। इस बीच परिजनों ने वसीम को ले जाने की बात तो कही, लेकिन मीडिया से कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि इन दोनों के तार टेरर फंडिंग से दोनों के तार जुड़े हैं। दोनों आतंक फैलाने के लिए ताना बाना बुन रहे थे। छापेमारी के दौरान दोनों के घरवालों ने पहले विरोध किया। एजेंसी के अधिकारियों को समझाने पर वह शांत हो गए।

इसके अलावा एनआईए की टीम वाराणसी और बहराइच में भी छापेमारी कर रही है। वाराणसी के जैतपुरा और आदमपुर से टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा बहराइच से भी एक संदिग्ध को उठाया गया है। उधर बहराइच जनपद के कुर्सी इलाके से पीएफआई के कथित कोषाध्यक्ष नदीम को पकड़ा है। नदीम कुर्सी थाना क्षेत्र के बोरहार गांव का निवासी बताया जा रहा है। बता दें कि आतंकी गतिविधियों और इनके अंजाम देने वाले तथा इनके मददगारों के खिलाफ केन्द्र के साथ उत्तर प्रदेश सरकार बेहद सख्ती दिखा रही है। 
 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!