मैगजीन प्रकाशित करायेगा PWD, विशेषज्ञों के सुझावों को किया जाएगा समाहित

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 19 Aug, 2020 09:04 AM

public works department will publish the magazine

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि लोक निर्माण विभाग मैगजीन का प्रकाशन करेगा जिसमें लोक निर्माण विभाग,सेतु निगम और राजकीय निर्माण...

लखनऊः  उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि लोक निर्माण विभाग मैगजीन का प्रकाशन करेगा जिसमें लोक निर्माण विभाग,सेतु निगम और राजकीय निर्माण निगम के मुख्य क्रियाकलापों के साथ महत्वपूर्ण शासनादेशों का समावेश होगा। उन्होंने बताया कि एक जगह एक पुस्तिका के रूप में मैनुअल्स के संकलित रूप से रहने से विभाग के अलावा अन्य लोगों को भी इससे विभिन्न महत्वपूर्ण व उपयोगी जानकारियां प्राप्त हो सकेंगी।

मौर्य ने इसके अलावा एक सावधिक (पीरियाडिकली) मैगजीन प्रकाशित कराये जाने के भी निर्देश दिये जिसमें समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों, विभागीय क्रियाकलापों, नीतियों, उपलब्धियों आदि का विवरण अंकित किया जायेगा तथा विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार की संचालित योजनाओं व उनका अद्यतन विवरण भी समाहित किया जायेगा। पुस्तिका में कम लागत में अच्छी और बेहतर सड़कें व पुल बनाने तथा नई से नई तकनीकी का इस्तेमाल करने में इन्जीनियरों व विशेषज्ञों के सुझावों एवं विचारों को समाहित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस पुस्तिका का प्रकाशन इस प्रकार से हो कि वह इन्जीनियरों व विभाग के लिये एक दर्पण साबित हो। 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Ireland

96/2

8.3

India

225/7

20.0

Ireland need 130 runs to win from 11.3 overs

RR 11.57
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!