गर्व के पल: एक पिता के लिए इससे बड़ा दिन क्या होगा...IPS बेटे ने पिता के कंधे पर लगाए स्टार

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 18 Feb, 2023 12:15 PM

proud moment what can be a bigger day for a father

बचपन में जहां बच्चे खेल खिलौनों के सपने देख रहे होते हैं, तब मां बाप बच्चों के बड़े होकर अफसर, डॉक्टर, पायलट बनने के सपने बुनते हैं, लेकिन हकीकत सपने से भी कहीं ज्यादा हो जाए, तो दुनियां में इससे बड़ी ...

लखनऊ: बचपन में जहां बच्चे खेल खिलौनों के सपने देख रहे होते हैं, तब मां बाप बच्चों के बड़े होकर अफसर, डॉक्टर, पायलट बनने के सपने बुनते हैं, लेकिन हकीकत सपने से भी कहीं ज्यादा हो जाए, तो दुनियां में इससे बड़ी कोई बात हो ही नहीं सकती है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में देखने को मिला। जहां एक पिता के लिए इससे बड़ा दिन क्या होगा। जब पिता सब इंस्पेक्टर बने तो उसके कंधे पर सितारे उसका आईपीएस बेटा लगाए।
PunjabKesari
दरअसल, उत्तर प्रदेश में 2014 बैच के आईपीएस अनूप सिंह और उनके पिता जनार्दन सिंह की ऐसी ही कुछ कहानी है। ये दोनों ऐसे ही पिता-पुत्र हैं, जहां एक पिता अपने अफसर बेटे को ड्यूटी पर सामने पड़ने पर सैल्यूट करता है। बेटा जब पढ़ लिख कर ऊंचे पोस्ट पर नौकरी पाता है, तो हर पिता को खुशी होती है. लेकिन जब बेटा इतनी ऊंची पोस्ट पर पहुंच जाए कि पिता के प्रमोशन होने पर उसके कंधे पर बैज भी वही लगाए तो सोचिए उस पिता को कितनी खुशी होगी। यही खुशी महसूस कर रहे हैं, यूपी के जनार्दन सिंह। जनार्दन सिंह लखनऊ में दीवान थे। अब उनका प्रमोशन सब इंस्पेक्टर पद पर हुआ है।

प्रमोशन होने पर उनके कंधे पर सितारे उनके बेटे अनूप सिंह ने लगाए, जो कि खुद एक आईपीएस हैं। अनूप सिंह वर्तमान में लखनऊ में टेक्निकल सर्विसेज में एसपी के पद पर तैनात हैं। जनार्दन सिंह बचपन से ही बेटे अनूप को आईपीएस बनाना चाहते थे। अनूप ने भी उन्हें निराश नहीं किया और उनका सपना पूरा किया। बता दें कि अनूप सिंह ने अपना ग्रेजुएशन इलाहाबाद विश्वविद्यालय से किया है। इसके बाद उन्होंने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से एमए किया। 2014 में उन्होंने यूपीएससी परीक्षा भी क्लियर कर ली। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!