यूपी में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण का स्तर, AQI पहुंचा 350 के पार; दूषित हवा में सांस लेने को लोग मजबूर

Edited By Pooja Gill,Updated: 28 Oct, 2023 02:28 PM

pollution level continuously increasing

Air Pollution In UP: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। वायु गुणवत्ता दिनों दिन खराब श्रेणी में आ रहा है। कई इलाकों में तो हालात इतने खराब है कि दूषित हवा में लोगों का सांस लेना मुश्किल...

Air Pollution In UP: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। वायु गुणवत्ता दिनों दिन खराब श्रेणी में आ रहा है। कई इलाकों में तो हालात इतने खराब है कि दूषित हवा में लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है। आज यानी 28 अक्टूबर को भी नोएडा, गाजियाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स खराब श्रेणी में रहा। गाजियाबाद के लोनी का एक्यूआई 379 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब है।

PunjabKesari
मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली से सटे नोएडा समेत यूपी के कई इलाकों में प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। नोएडा में वायु गुणवत्ता 255 एक्यूआई के साथ खराब श्रेणी में दर्ज की गई। यूपी के गाजियाबाद में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। यहां लोनी में एक्यूआई लगातार रेड जोन में बना हुआ है। नेशनल एयर क्वालिटी इंडेक्स के अनुसार, शनिवार को लोनी का एक्यूआई 379 दर्ज किया गया। जोकि बेहद खराब श्रेणी में आता है। ग्रेटर नोएडा में भी एक्यूआई 350 दर्ज किया गया है। मेरठ में भी धीरे-धीरे हवा की गुणवत्ता खराब होती जा रही है। यहां गंगानगर में एक्यूआई 240 दर्ज किया गया। वहीं, बागपत में एक्यूआई 162 दर्ज किया गया है, यहां हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में है।

PunjabKesari
लोगों के लिए सांस लेना हुआ मुश्किल
कई जनपदों में तो प्रदूषण की वजह से हवा इतनी खराब हो रही है कि, यह लोगों की सेहत के लिए खतरनाक होती जा रही है। लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है। कई लोगों को सांस की समस्याएं हो रही है तो वहीं, जिन लोगों को पहले ही यह समस्या है उनके लिए तो ओर भी मुश्किल हो रहा है। हापुड़ में हवा की गुणवत्ता खराब होती जा रही है। यहां एक्यूआई 214 दर्ज किया गया और हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही। अन्य जिलों की बात करें तो कानपुर में एक्यूआई 189 दर्ज किया गया और हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही। लखनऊ के लाल बाग में एक्यूआई 134 रहा और हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!