काशी में आज 3 घंटा रहेंगे PM नरेंद्र मोदी, BHU में संगमम का करेंगे उद्घाटन

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 19 Nov, 2022 10:34 AM

pm narendra modi will stay in kashi for 3 hours today will

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में शनिवार को काशी तमिल संगमम् का उद्घाटन करेंगे। रामेश्वर की भूमि से आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए...

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में शनिवार को काशी तमिल संगमम् का उद्घाटन करेंगे। रामेश्वर की भूमि से आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए राज राजेस्वर की धरती सज कर तैयार हो गयी है। मिनी इंडिया कहे जाने वाले वाराणसी में दक्षिण और उत्तर भारत का भेद मिटने को तैयार है। तमिलनाडु से आने वाले मेहमानों के स्वागत की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। काशी नगरी में भी तमिल संगमम् को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग यहां के पारंपरिक अभिवादन‘हर हर महादेव'के साथ ही तमिल के‘वणक्कम'(प्रणाम) का भी संबोधन कर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने शनिवार को दोपहर दो बजे वाराणसी पहुंचेंगे। एक महीने तक चलने वाले काशी तमिल संगमम् का शुभारंभ करने के साथ ही प्रधानमंत्री तिरुक्कुरल और काशी-तमिल संस्कृति पर लिखी गई पुस्तकों का लोकार्पण करेंगे। पीएम तमिलनाडु के मठ मंदिरों के आदिनम (महंतों) का सम्मान करेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे। पीएम तमिलनाडु से आये 200 से अधिक विद्यार्थियों से संवाद भी कर सकते हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री का सम्बोधन भी होगा। पीएम करीब दो घंटे काशी में बिताएंगे। एक महीने तक चलने वाले संगमम में तमिल साहित्य, शिक्षा, संस्कृति, खानपान का भी प्रदर्शन होगा। तमिलनाडु से आने वाले मेहमान काशी का भ्रमण करेंगे इसके बाद उनका अयोध्या और प्रयागराज जाने का भी कार्यक्रम है।  

आगामी 16 दिसम्बर तक चलने वाले काशी तमिल संगमम् में कुल 75 स्टाल लगाए गए हैं, जो कृषि, संस्कृति, साहित्य, संगीत, खानपान, हैंडलूम व हेंडीक्राफ्ट, लोककला के माध्यम से दक्षिण भारत और उत्तर भारत के बीच सेतु का काम करेंगे। इन उत्पादों में तमिलनाडु के जीआई और ओडीओपी उत्पाद भी शामिल हैं। काशी के भी कुछ आटिर्जन जीआई उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। इस पूरे आयोजन को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। इसके अलावा काशी तमिल संगमम में भाग लेने के लिए आने वाले लोगों या उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति की समस्या के समाधान लिए प्रशासन ने कंट्रोल रूम नम्बर 0542-2508550 व 9140037137 जारी किया है। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!