खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी के तीसरे सत्र का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, हेट स्पीच मामले में आजम खान बरी, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 24 May, 2023 07:33 PM

pm modi will inaugurate the third season of khelo india university games

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों के तीसरे सत्र का वीडियो कांफ्रेंस के जरिये उद्घाटन करेंगे । इस साल खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल 25 मई से तीन जून तक उत्तर प्रदेश में आयोजित किये जायेंगे । प्रधानमंत्री कार्यालय...

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों के तीसरे सत्र का वीडियो कांफ्रेंस के जरिये उद्घाटन करेंगे । इस साल खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल 25 मई से तीन जून तक उत्तर प्रदेश में आयोजित किये जायेंगे । प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई । इन खेलों में 4750 से अधिक एथलीट 21 खेलों में 200 से अधिक विश्वविद्यालयों का प्रतिनिधित्व करेंगे। सपा के वरिष्ट नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में बड़ी राहत मिली है, रामपुर की MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में बरी कर दिया है। वहीं, आजम खान के बरी होने के बाद भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने का ऐलान किया है।  आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान हेट स्पीच केस में ही आजम खा को निचली अदालत को 3 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद आजम की विधायकी रद्द हो गई थी।

1-Azam Khan News: जिस मामले में रद्द हुई थी विधानसभा सदस्यता, उसमें कोर्ट ने किया बरी...BJP विधायक HC में देंगे चुनौती
Azam Khan News:  सपा के वरिष्ट नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में बड़ी राहत मिली है, रामपुर की MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में बरी कर दिया है। वहीं, आजम खान के बरी होने के बाद भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने नीचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने का ऐलान किया है।  आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान हेट स्पीच केस में ही आजम खा को निचली अदालत को 3 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद आजम की विधायकी रद्द हो गई थी।

2- CM योगी बोले- किसानों के परिश्रम से UP बन रहा है देश में आर्थिक महाशक्ति
Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि किसानों के परिश्रम के कारण आज उत्तर प्रदेश देश में आर्थिक महाशक्ति के रूप में स्थापित हो रहा है। लोक भवन में आयोजित पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए बृहद संतृप्तीकरण अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने किसानों को कृषि सुविधाओं का त्वरित लाभ देने के लिए संचालित दर्शन पोर्टल के लोगो की लॉन्चिंग के साथ ही विभिन्न सेवाओं एवं अनुदान के लिए कृषक पंजीकरण का शुभारंभ भी किया।

3- पत्नी का अनोखा प्रेम: कोरोना काल में हो चुकी है पति की मौत, कब्र खुदवाकर निकलवाया शव, फिर...
फर्रुखाबाद, Farrukhabad News: शादी के वक़्त जिंदगी भर साथ रहने की कसम खाने वाले तो आपको दिख ही जाएंगे, लेकिन इस कसम को निभाने वाले लोग दुनिया में बहुत कम है। एक ऐसा ही अनोखा मामला फतेहगढ़ से सामने आया है, जहां एक पत्नी ने 2 साल पहले दुनिया से जा चुके अपने पति के शव को अपने साथ रखने के लिए कब्र खोदकर निकलवाया है। केरला की रहने वाली जॉली फर्रुखाबाद में सेंट एंथोनी स्कूल में शिक्षिका है।

4- Noida News: फांसी के फंदे पर लटका मिला जिम्स अस्पताल के डॉक्टर का शव, कमरे में मिली डिप्रेशन की गोलियां
Noida News: गौतमबुद्ध नगर में स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के परिसर में रह रहे एक चिकित्स (रेडियोलॉजिस्ट) ने मानसिक तनाव के चलते कथित रूप से फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि वह कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में रेडियोलॉजिस्ट के रूप में तैनात थे। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वह कुछ दिनों से मानसिक अवसाद में थे।

5- UPSC Topper 2022: 3 साल पहले हुई थी पिता की हत्या, हत्यारों को सजा दिलाने के जुनून ने बनाया आईएएस
UPSC Topper 2022:  यूपीएससी का परिणाम आने के बाद तमाम कामयाबी हासिल करने वाले छात्रों को बधाई दी जा रही हैं, उनके इस मुकाम हासिल करने के पीछे की कहानी को सुनकर लोग प्रभावित हो रहे हैं। इसी बीच बस्ती जिले में रहने वाले बजरंग यादव के IAS बनने की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है। दरअसल, बजरंग यादव अपने पिता के हत्यारों को सजा दिलाने के जुनून ने आज वह आईएएस बना गए हैं।

6-Kannauj News: शादी समारोह में रसगुल्ले खाना लोगों को पड़ा भारी, 70 हुए बीमार... 8 की हालत नाजुक
Kannauj News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले एक गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब शादी समारोह में परोसे रसगुल्ले खाने से करीब 70 लोग बीमार हो गए। सभी लोगों को उल्टी आने लग गई, जिसके बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां 8 लोगों की हालत नाजुक होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

7- शंकराचार्य नरेंद्रानंद सरस्वती बोले- कलियुग के कालनेमि हैं स्वामी प्रसाद मौर्य, जो समाज को लड़ाना चाहते हैं
Varanasi News: शंकराचार्य नरेंद्रानंद सरस्वती (Narendranand Saraswati) ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को घेरे में लेते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य कलयुग के कालनेमि हैं। उन्होंने मौर्य के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने की मांग की है।

8-Jal Jeevan Mission: सरकार के ‘जल जीवन मिशन’ की पाइप खरीदने वाला कंपनी मालिक गिरफ्तार, एक अन्य सहयोगी भी दबोचा गया
लखनऊ, Jal Jeevan Mission: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने केंद्र सरकार (Central Government) के ‘जल जीवन मिशन’ (Jal Jeevan Mission) में इस्तेमाल होने वाले पाइप की चोरी (Pipe theft) करने के मामले में कानपुर देहात जिले से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक 27 अप्रैल को चित्रकूट में पुलिस की एक टीम ने दो व्यक्तियों गुरमीत सिंह और नियाज अहमद को गिरफ्तार किया था, जो ‘जल जीवन मिशन’ में इस्तेमाल होने वाले लोहे के पाइप की चोरी करने में शामिल थे और उनके पास से एक ट्रक में करीब 50 डीआई पाइप बरामद किए थे।

9- Aligarh Crime News: किशोर को जूते की माला पहनाकर मोहल्ले में घुमाया नंगा, प्राइवेट पार्ट में डाली चाबी
अलीगढ़: Aligarh Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अलीगढ़ (Aligarh) के कस्वा इगलास में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक किशोर (Teenager) को नंगा करके जूतों की माला पहनाकर मोहल्ले में घुमाया गया। इतना ही नहीं सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही वीडियो (Video) में एक शख्स किशोर के प्राइवेट पार्ट में चाबी भी डालता दिखाई दे रहा है। घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस (Police) ने पोक्सो अधिनियम के तहत एक महिला (Woman) के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर उसे जेल (Jail) भेज दिया गया है।

10- Bhojpuri News: भोजपुरी फिल्म निर्देशक की कमरे में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस
सोनभद्र, Bhojpuri News: भोजपुरी फिल्‍मों के निर्माता-निर्देशक सुभाष चंद्र तिवारी बुधवार को सोनभद्र शहर स्थित एक होटल के कमरे में संदिग्‍ध परिस्थितियों में मृत पाये गये। राबर्ट्सगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने यहां बताया कि भोजपुरी फिल्‍मकार सुभाष चंद्र तिवारी (60) बुधवार सुबह शहर स्थित एक होटल के अपने कमरे में मृत पाये गये। पुलिस ने बताया कि वह वाराणसी के रहने वाले थे। वह अपनी फिल्‍म 'दो दिल बंधे एक डोरी से' की शूटिंग के सिलसिले में अपनी 40 सदस्यीय टीम के साथ गत 11 मई से इसी होटल में ठहरे थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!