पीयूष जैन ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा- टैक्स-जुर्माने के 52 करोड़ काटो और बाकी पैसे वापस करो

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 30 Dec, 2021 03:20 PM

piyush said deduct 52 crores of tax penalty and return the rest of the money

उत्तर प्रदेश के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के मामले में नया मोड़ सामने आया है। अब पीयूष जैन ने अपने जब्त खजाने को वापस पाने के लिए कोर्ट को दरवाजा खटखटाया है। और उसने कोर्ट से टैक्स और जुर्माने की 52 करोड़ रुपए काटकर कर बाकी के बचे पैसे वापस करने की...

कानपुर: उत्तर प्रदेश के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के मामले में नया मोड़ सामने आया है। अब पीयूष जैन ने अपने जब्त खजाने को वापस पाने के लिए कोर्ट को दरवाजा खटखटाया है। और उसने कोर्ट से टैक्स और जुर्माने की 52 करोड़ रुपए काटकर कर बाकी के बचे पैसे वापस करने की मांग की है।

बता दें कि पछले एक हफ्ते से लगातार छापेमारी के दौरान पीयुष जैन के सभी घरों से अब तक 197 करोड़ कैश रुपए, 33 किलो सोना और 600 लीटर चंदन का तेल बरामद हुआ है। जिसको लेकर पीयूष जैन ने जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) से कहा है कि उसके परिसर से जब्त की गई बड़ी मात्रा में नकदी टैक्स और जुर्माना काटकर वापस कर दी जाए।

वहीं, इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, डीजीजीआई के विशेष लोक अभियोजक यानी वकील अमरीश टंडन ने बुधवार को अदालत को सूचित किया कि पीयूष जैन ने कबूल किया है कि उसने टैक्स की चोरी की है और उसके ऊपर टैक्स चोरी और पेनल्टी समेत 52 करोड़ रुपये का टैक्स बनता है। पीयूष जैन के वकील ने कोर्ट से कहा कि वह डीजीजीआई को निर्देश दें कि पीयूष जैन पर बकाया 52 करोड़ रुपये जुर्माने के रूप में काट लें और शेष राशि वापस कर दें।

फिलहाल पीयुष जैन को कर चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!