राधा की नगरी बरसाना में लोगों ने खेली लड्डूओं की होली, ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 23 Mar, 2021 10:50 AM

people played holi in radha s city of barsana monitored by drone

उत्तर प्रदेश के मथुरा से शुरू हुई होली राधा की नगरी बरसाना पहुंच गई है। लाड़ली जी मंदिर में टनों लड्डूओं की बरसात हुई जिसमें श्रद्धालुओं में लड्डू लूटने की होड़ मच...

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा से शुरू हुई होली राधा की नगरी बरसाना पहुंच गई है। लाड़ली जी मंदिर में टनों लड्डूओं की बरसात हुई जिसमें श्रद्धालुओं में लड्डू लूटने की होड़ मच गई।  मान्यता के अनुसार बरसाना में लड्डूओं की होली खेलने का निमंत्रण नंदमहल नंदगाँव भेजा गया और नंन्दगाँव से श्रीकृष्ण द्वारा निमंत्रण की स्वीकृति लेकर पांडा बरसाना राधारानी मन्दिर आता है जिसका स्वागत राधारानी मन्दिर में मिठाईयों से किया जाता है।

बता दें कि उसकी झोली लड्डुओं से भर दी जाती है, वह इतना खुश होता है कि वह खुशी खुशी अपने लड्डुओं को लुटाने लगता है दूसरे दिन बरसाना की गोपियां श्रीकृष्ण के साथ उनके सखाओं का प्रेमपगी लाठियों से स्वागत करेंगी , जिसको देखने के लिए देश ही नहीं विदेशों से भी लाखों की तादाद में श्रद्धालु बरसाना की इस अनोखी लठ्ठामार होली को देखने के लिए बरसाना आते हैं और इस होली का आनंद लेते है।

इस बाबत जिलाधिकारी नवनीत चहल ने बताया कि प्रशासन ने अपनी पूरी व्यवस्थाएं कर रखी है।  जिससे श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो और यहां ड्रोन कैमरे की भी व्यवस्था की गई है जिससे सभी पर नजर रखी जा सकेगी और राज्य सरकार द्वारा लठमार होली बरसाना और लठमार होली नंद गांव होली के लिए पहली बार राज्य सरकार द्वारा बजट की व्यवस्था की गई है और मेले को सुंदरता के साथ संपन्न कराना है।

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!