मरीजों को जेब करनी होगी ढीली, पंजीकरण शुल्क दोगुना करने की तैयारी में KGMU प्रशासन

Edited By Ramkesh, Updated: 22 Jun, 2022 01:45 PM

patients will have to loose their pocket kgmu administration in preparation

किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने वाले मरीजों को अब 10 % अधिक खर्च करना पड़ेगा। दरअसल,  केजीएमयू प्रशासन ने जल्द ही पंजीकरण शुल्क दोगुना करने की तैयारी कर रहा है। अस्पताल प्रशासन ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया है। इसके लिए जल्द ही एडवाइजरी जारी...

लखनऊ: किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने वाले मरीजों को अब 10 % अधिक खर्च करना पड़ेगा। दरअसल,  केजीएमयू प्रशासन ने जल्द ही पंजीकरण शुल्क दोगुना करने की तैयारी कर रहा है। अस्पताल प्रशासन ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया है। इसके लिए जल्द ही एडवाइजरी जारी किए जाएंगे।

बता दें कि किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में पंजीकरण के नाम पर 50 रुपये मरीजों से लिए जाते रहे हैं। लेकिन अब मेडिकल प्रशासन ने शुल्क को 100 रुपए करने की तैयारी में है। वहीं यह रजिस्टेशन छह माह के लिए मान्य होगा। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉक्टर सुधीर का कहना है कि केजीएमयू में पिछले कई सालों से किसी भी तरह की कीमत में इजाफा नहीं किया गया था. ऐसे में केजीएमयू सबसे न्यूनतम दरों पर लोगों को इलाज मुहैया करा रहा था.अब हॉस्पिटल बोर्ड की कमेटी ने बैठक कर यह फैसला लिया है‌ कि कुछ दरों को बढ़ाया जाए। हालांकि यह बढ़ने वाली दरें कौन सी होगी यह अभी तय नहीं है। यह अभी अंतिम मीटिंग के बाद ही पता चलेग।  यहां इलाज कराने आए लोगों ने बताया कि शुल्क बढ़ जाने से लोगों को परेशानी होगी।


 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!