'शिक्षा के क्षेत्र में किया गया कोई भी योगदान व्यर्थ नहीं जाता': CM Yogi Adityanath

Edited By Pooja Gill,Updated: 07 Jul, 2024 08:24 AM

no contribution made in the field

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में किया गया कोई भी योगदान व्यर्थ नहीं जाता है। योगी ने शनिवार को गोरखपुर में सहजनवा क्षेत्र के सिसवा अनंतपुर में जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका...

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में किया गया कोई भी योगदान व्यर्थ नहीं जाता है। योगी ने शनिवार को गोरखपुर में सहजनवा क्षेत्र के सिसवा अनंतपुर में जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय का लोकार्पण करने के बाद एक कार्यक्रम में कहा कि बच्चों की पढ़ाई पर किया जाने वाला खर्च समाज और देश के भविष्य को उज्ज्वल बनाने में अत्यंत उपयोगी होता है, क्योंकि शिक्षा व्यक्ति, समाज और देश के सर्वांगीण विकास की आधारशिला है।

सरकार भावी पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य के लिए कर रही कामः योगी
सीएम योगी ने कहा कि इसी ध्येय से उत्तर प्रदेश के युवाओं को आगे बढने के अवसर प्रदान करने के लिए तमाम अभिनव कार्य हो रहे हैं तथा सरकार वर्तमान और भावी पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य के लिए पूरी ईमानदारी एवं प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। गोरखपुर में आज से पहले जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय (आश्रम पद्धति) की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि बालकों के लिए इस जिले में आश्रम पद्धति के दो विद्यालय पहले से चल रहे हैं एवं समाज कल्याण विभाग ने बालिकाओं के लिए भी सर्वोदय विद्यालयों की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया है।

यह भी पढ़ेंः कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाएगी यूपी सरकार: मुख्य सचिव और DGP ने की समीक्षा बैठक, ‘तिरंगा लगाने वाले कांवड़ियों का होगा विशेष सम्मान’

हर जिले में ‘सीएम कंपोजिट' विद्यालय बनाए जाएंगेः योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बालिकाओं की बेहतरीन शिक्षा के लिए सरकार हर ब्लॉक में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों का 12वीं कक्षा तक विस्तार भी कर रही है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बड़े पैमाने पर आश्रम पद्धति विद्यालय बनने का दावा करते हुए कहा कि समाज कल्याण विभाग जनजातीय क्षेत्रों में इसी तर्ज पर एकलव्य विद्यालय भी बना रहा है। सरकार ने तय किया है कि हर जिले में ‘सीएम कंपोजिट' विद्यालय और अभ्युदय विद्यालय भी तेजी से बनाए जाएंगे। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!