CAA-NRC को लेकर मुस्लिम महिलाओं और पुलिस में झड़प, धर्मगुरु समेत 12 हिरासत में

Edited By Ajay kumar,Updated: 05 Feb, 2020 01:48 PM

muslim women and police clash over caa nrc 12 detained

दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर यूपी के आजमगढ़ में सीएए और एनआरसी को लेकर मंगलवार को मुस्लिम महिलाओं ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जनपद के बिलरियागंज कस्बे में स्थित जौहर अली पार्क में देखते ही...

आजमगढ़: दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर यूपी के आजमगढ़ में सीएए और एनआरसी को लेकर मंगलवार को मुस्लिम महिलाओं ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जनपद के बिलरियागंज कस्बे में स्थित जौहर अली पार्क में देखते ही देखते यह प्रदर्शन बड़ी संख्या में तब्दील हो गया।
PunjabKesari
बता दें कि बिना अनुमति के चल रहे इस विरोध प्रदर्शन का समाप्त कराने के लिए पहले तो पुलिस ने प्रयास किया लेकिन वे असफल रहे। जिसके बाद पुलिस ने आलाधिकारियों को सूचना दी। सूचना के बाद देर शाम डीएम और एसपी मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने-बुझाने की घंटो कोशिश में जुटे रहे। लेकिन प्रर्दशनकारी मानने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार पुलिस ने देर रात प्रदर्शन को खत्म करने के लिए पार्क में पानी भरवा दिया। तत्पश्चात देर रात महिलाएं उग्र प्रदर्शन करने लगीं, जिसके बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया।
PunjabKesari
पथराव में पुलिस की गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त
वहीं पुलिस और महिलाओं में काभी हद तक नोंक-झोंक हुई। जिसको लेकर महिलाओं ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने हल्के बल प्रयोग के साथ स्थिति को नियंत्रित कर लिया। आखिरकार पुलिस ने घंटो मशक्कत में बाद प्रदर्शन को खत्म करवा दिया। फिलहाल अब पार्क को पुलिस ने पूरी तरह खाली करवा लिया है।

फिलहाल महिलाओं के इस उग्र प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने यहां के धर्म गुरु मौलाना ताहिर मदनी समेत 12 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं पुलिस लाइन में इन सभी को नजरबंद किया गया है। जिसके बाद एहतियातन बिलरियागंज में पीएसी के साथ भारी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!