Mukhtar Ansari Death Live Updat: कल सुपुर्द-ए-खाक होगा मुख्तार अंसारी, जनाजे में शामिल होने के लिए बेटे ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

Edited By Pooja Gill,Updated: 29 Mar, 2024 06:19 PM

mukhtar ansari death live update mukhtar

Mukhtar Ansari Death:मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके बेटे और विधायक अब्बास अंसारी की तरफ से पैरोल पर रिहा होने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।  पैरोल पर रिहा होने के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय में फिलहाल कोई...

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके बेटे और विधायक अब्बास अंसारी की तरफ से पैरोल पर रिहा होने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।  पैरोल पर रिहा होने के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय में फिलहाल कोई आवेदन दाखिल नहीं किया गया है और ना ही इसका कोई जिक्र किया गया है।  आप को बता दें कि बृहस्पतिवार को मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद गाजीपुर मोहम्मदाबाद में सन्नाटा पसरा हुआ है। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है, जिसके चलते आज गाजीपुर में सारी दुकानें बंद कर दी गई और पुलिस अलर्ट मोड पर है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

. इस रास्ते से लिजाया जा रहा मुख्तार अंसारी का शव
मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर के लिए रवाना साथ में पूरा परिवार मौजूद। फतेहपुर, प्रयागराज- वाराणसी- गाजीपुर रूट रहेगा। काफिले में कुल 25 गाड़ियां शामिल हैं। मुख्तार अंसारी को एक एंबुलेंस के जरिए ले जाया जा रहा है। गाड़ी में उनके शव के साथ परिवार का व्यक्ति और पुलिसकर्मी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि देर रात शव गाजीपुर पहुंच जाएगा। कल गाजीपुर के मोहम्मदाबाद कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। 

. कल सुपुर्द-ए-खाक होगा मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी को कल सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। उसका शव थोड़ी देर में परिवार को सौंपा जाएगा 

.मुख्तार अंसारी की मौत की जांच के लिए अधिकारी नामित  
मुख्तार अंसारी की मौत की जांच हेतु बांदा जिलाधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल द्वारा एडीएम एफ.आर. राजेश कुमार को जांच अधिकारी नामित किया गया।

PunjabKesari

.मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम हुआ पूरा  
माफिया मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम पूरा हो गया है। उसे गाजीपुर में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। 



.मुख्तार अंसारी की मौत की होगी न्यायिक जांच
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही एक महीने में जांच की रिपोर्ट को सौंपने के लिए कहा गया है। वहीं, MP-MLA कोर्ट की जज गरिमा सिंह को जांच अधिकारी बनाया बनाया गया है।

PunjabKesari 
.मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल नहीं होगा बेटा अब्बास अंसारी
मुख्तार अंसारी के परिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। अंसारी परिवार जेल में बंद विधायक बेटे अब्बास अंसारी को मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल कराना चाहता था। इसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक अर्जी मेंशन की जानी थी। यह अर्जी एमपी एमएलए से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच में मेंशन होनी थी। लेकिन, यह बेंच आज नहीं बैठी और इसके मुकदमे जस्टिस समित गोपाल की बेंच में ट्रांसफर कर दिए गए। जस्टिस समित गोपाल की बेंच ने दूसरी बेंच से आए किसी भी मुकदमे को सुनने से इंकार कर दिया है।

.'दिल्ली के एम्स में कराया जाए मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम'
मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए। अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।
PunjabKesari

.पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। विधायक की मौत के बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई है। मौत के मामले को लेकर विपक्षी नेता सरकार को घेर रहे है और मुख्तार अंसारी की मौत को हत्या की साजिश बता रहे है। मुख्तार को आज गाजीपुर में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। लोग उनके पोस्टमार्टम खत्म होने का इंतजार कर रहे है। वहीं, पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

PunjabKesari

.मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले स्‍वामी प्रसाद मौर्य 
मुख्तार अंसारी की मौत पर स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा, यह स्वाभाविक मौत नहीं हत्या की शाजिस प्रतीत होती है, पहले डाक्टरों की पैनल ने अस्पताल से डिस्चार्ज किया और कुछ घंटो बाद ही उनकी मौत, पारिवारिजनों द्वारा लगाए गये हत्या की साजिश की पुष्टि करती है। अतः पूरे घटना क्रम की जांच उच्च न्यायालय की देखरेख में होना चाहिए। यहाँ तक कि पोस्टमार्टम भी उच्च न्यायालय के किसी जज के अभिरक्षण में ही किया जाना चाहिए, जिससे कि न्याय का गला घोटने वालों का चेहरा बेनक़ाब हो सके तथा थानों, जेलों, पुलिस अभिरक्षण में साजिशन किये जा रहे इस प्रकार के हत्याओं के फैशन पर विराम लग सके।



.अब्बास अंसारी को पैरोल दिए जाने की लगाई जाएगी गुहार
मुख्तार अंसारी के परिवार के वकील इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुख्तार अंसारी के परिवार के मुकदमों की पैरवी करने वाले अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय अर्जी दाखिल करेंगे और बेटे अब्बास अंसारी को पैरोल दिए जाने या फिर न्यायिक हिरासत में जनाजे में शामिल होने की इजाजत दिए जाने की लगाई गुहार जाएगी।

 

PunjabKesari
.मुख्तार अंसारी ने मौत से पहले की परिवार से बात
मुख्तार अंसारी ने मौत से पहले फोन कॉल पर अपने परिवार वालों से बातचीत की थी। उन्होंने अपने बेटे उमर अंसारी और परिवार के दूसरे सदस्यों से बात की थी।

.'अब तक हमने होली नहीं मनाई थी'
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से लोगों में खुशी का माहौल है। दरअसल जो लोग मुख्तार के आतंक का शिकार हुए थे, अब वो मुख्तार की मौत पर जश्न मना रहे हैं और मंदिर जाकर भगवान का शुक्रिया कर रहे हैं। इनमें ही एक पूर्व विधायक कृष्णानंद राय का परिवार भी शामिल है, जो मुख्तार की मौत की खबर सुनने के बाद बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करने वाराणसी पहुंचा। पूरे परिवार ने भगवान का शुक्रिया किया है।


.मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी की जा रही
परिजनों की ओर से दी गई सूचना के अनुसार, गाजीपुर के मोहम्मदाबाद कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।। वहीं पर मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी की जा रही है। जिले में भारी सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है।PunjabKesari
.आतंक का अंत हुआ, 19 साल बाद मिली खुशीः आनंद राय
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कृष्णानंद राय के भतीजे आनंद राय ने कहा, ''मुख्तार अंसारी कोई संत नहीं था, इस पर हत्या और अपहरण के कई मुकदमे थे, जेल में तानाशाह की तरह रहा है, अपराधी की मृत्यु हुई है, हाय-तौबा मचाने की जरूरत नहीं है।''

PunjabKesari

 


.परिवार को 2 बजे सौंपा जाएगा मुख्तार अंसारी का शव 
मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम जारी है। उसका शव दोपहर 2ः00 बजे परिवार को सौंप दिया जाएगा। शव लेने मुख्तार अंसारी का बेटा उमर बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंचा है। 

PunjabKesari

.मन्ना सिंह हत्याकांड में 14 साल बाद फोटो पर चढ़ाई माला 
उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के ठेकेदार मन्ना सिंह और गवाह और उसके गनर को सहित तीन लोगों की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद अजय प्रकाश सिंह उर्फ मन्ना सिंह के बेटे और परिवार वाले लगातार मुख्तार अंसारी के खिलाफ लड़ रहे थे। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अपने पिता पर माला पर पहली बार फुल चढ़कर श्रद्धांजलि दी है और परिवार वाले ने खुशी के आंसू रोए हैं। 
PunjabKesari
.मुख्तार अंसारी की मौत के बाद वाराणसी कृष्णानंद राय का परिवार बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचा है। बता दें कि 29 नवंबर 2005 को बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय समेत लोगों को गोलियों से भून दिया गया था। इसका आरोप मुख्तार और उसके भाई अफजाल अंसारी पर लगा। इस घटना के बाद से मुख्तार कभी जेल से बाहर नहीं आ सका। 

PunjabKesari

.मुख्तार अंसारी की मौत पर कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा, "लोग जो संदिग्ध मौत की बात कहते हैं, वो जांच का विषय है। जांच में सत्यता के आधार पर बयान करना चाहिए। आज के दिन विज्ञान पर भरोसा करना चाहिए। फॉरेंसिक रिपोर्ट पर ही विश्वास किया जा सकता है...किसी की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।"

.मऊ के एसपी ने कहा, "जैसे ही हमें मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना मिली, मऊ पुलिस ने तुरंत संवेदनशील इलाकों में जवानों को तैनात कर दिया। आज, शुक्रवार की नमाज भी पढ़ी जाएगी... कुछ अफवाहें फैल रही हैं कि क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है, हम हाई अलर्ट पर हैं। मऊ में सीआरपीसी की धारा 144 पहले ही लागू कर दी गई है। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं और अफवाहों पर विश्वास न करें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

.मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है। पांच सदस्यीय डाक्टरों की टीम पोस्टमार्टम कर रही है।


.मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम बांदा मेडिकल कॉलेज में थोड़ी देर में शुरू होगा। मुख्तार अंसारी का बेटा उमर अंसारी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गया है। मुख्तार के परिवार की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया जाएगा। अंसारी का पोस्टमार्टम 3 डॉक्टरों की टीम करेगी। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। इसके साथ ही मुख्तार का विसरा सुरक्षित रखा जाएगा।

.माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर उनके भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा कि मुख्तार बताता रहा कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है। लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। ये सब साजिश से हुआ है, ये एक जघन्य घटना है। सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा कि हमें ऊपर वाले पर भरोसा है कि वो बदला लेगा। अल्लाह सब देख रहा है। अल्लाह के घर देर है, अंधेर नहीं है। जेल में कोई सुरक्षित नहीं है। कोर्ट को संज्ञान लेकर घटना की जांच करनी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!