बेटी पैदा होने पर महिला को सास और पति ने पीटा, फिर दी तलाक की धमकी

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 Jul, 2022 12:47 PM

mother in law and husband beat the woman after the birth of a daughter

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक ऐसी घटना सामने आई है, यहां पर बेटी के पैदा होने पर मां को उसके पति और सास ने पीट पीट कर घर से बाहर निकाल दिया..

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक ऐसी घटना सामने आई है, यहां पर बेटी के पैदा होने पर मां को उसके पति और सास ने पीट पीट कर घर से बाहर निकाल दिया। महिला से उसके बेटे को छीन लिया और बेटी के साथ उसे घर से निकाल दिया। उसके पति ने उसे तलाक देने की भी धमकी दी। जिसके बाद महिला ने इलाके के पुलिस थाने में जा कर अपनी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरु कर दी है।

यह है पूरा मामला
यह मामला जिले के कल्याणपुर की है। यहां की निवासी नाजिया ने साथ घरेलू हिंसा की घटना हुई है। उसने पुलिस में शिकायत करते हुए सारी घटना बताई, कि कैसे उसके पति और सास ने उसे बेटी के पैदा होने पर पीटा, और फिर उससे उसका बेटा छीनकर उसे घर से धक्के मार कर निकाल दिया, अब में अपने बेटे को मिलने के लिए भी तरस रही हू। नाजिया ने बताया कि उसकी सास और पति उसे हर रोज दहेज के लिए तंग करते थे। आए दिन वह उसके मायके वालों से पैसे मांगते थे। मना करने पर मारते पीटते थे और तलाक देकर घर से निकालने की धमकी देते थे।  

पीड़िता ने बताया कि पांच साल पहले हमारी शादी हुई थी। पति का कारोबार अच्छा होने के कारण मेरे मायके वालों ने मेरी शादी कर दी। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही मेरे ससुराल वालों ने दहेज मांगना शुरु कर दिया। मेरे मायके वाले गरीब है, मेरे पिता की आंखें खराब होने के कारण वो देख नहीं सकते। घर का गुजारा बड़ी मुश्किल से होता है। इसलिए मेरे घर वाले दहेज नहीं दे सकते। मेरे पति ने मेरे मायके वालों पर भी जुल्म किए है। मेरे पति ने मेरी मां बाप को भी मारा पीटा है। पीड़िता ने बताया कि जब मैं पुलिस में शिकायत करने को कहा तो मुझे तलाक देने की धमकी देते थे।  

ससुराल वाले नहीं चाहते थे बेटी
पीड़िता ने बताया कि मेरी सास खुद एक औरत होकर बेटियों से नफरत है, वह नहीं चाहती कि उसके घर में कोई बेटी हो। इसलिए शुरू से ही मेरी सास चाहती थी कि मुझे लड़का पैदा हो, इसी कारण वो मुझे बेटा होने की दवाई खिलाने लगी। मुझे पहला तो बेटा हो गया लेकिन दूसरी बार दवाई खिलाने के बाद भी मुझे बेटी हो गई। उसके बाद मेरी सास और पति दोनों ऐसे नाराज हो गए, जैसे मैने बेटी को जन्म देकर कोई गुना कर दिया हो। दोनों ने मुझे पीट कर घर से निकाल दिया।  

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी। पुलिस ने उसके पति और सास को पकड़ कर मुकदमा दर्ज कर लिया है। बाकी की जांच पुलिस अभी कर रही है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!