पराली जलाने पर लेखपाल ने कार्रवाई की दी धमकी, सदमे में किसान की मौत

Edited By Umakant yadav, Updated: 15 Nov, 2020 02:06 PM

lekhpal threatens action on burning stubble farmer dies in shock

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में खेत में पराली जलाने पर लेखपाल ने किसान को कार्रवाई की धमकी दी। धमकी से सदमे में किसान की मौत हो गई।

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में खेत में पराली जलाने पर लेखपाल ने किसान को कार्रवाई की धमकी दी। धमकी से सदमे में किसान की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां कहा कि सुबेहा थाना क्षेत्र के गांव बली गेरावा निवासी किसान प्रदीप सिंह ने गुरुवार को अपने खेत की पराली जला दी थी। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत हलका लेखपाल से कर दी। लेखपाल राजेंद्र प्रसाद ने खेत में जल रही पराली की फोटो खींची और वीडियो बना लिया। इसकी जानकारी किसान प्रदीप सिंह को देते हुए कार्रवाई की बात कही।

प्रदीप सिंह प्रधान सरजू के साथ शुक्रवार को लेखपाल से मिलने तहसील गया था। परिजनों के अनुसार लेखपाल ने प्रदीप सिंह को बताया कि वह कार्रवाई से बचने के लिए खेत की जुताई करा दे। पराली जलाए जाने की जानकारी उप जिलाधिकारी को है। इससे प्रदीप सिंह सहम गया। कार्रवाई के नाम से सहमा प्रदीप घर लौट आया। परिजनों के मुताबिक घर आते ही कुछ समय बाद उसके सीने में दर्द होने लगा। परिजन आनन-फानन प्रदीप को स्थानीय चिकित्सालय ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!