'ट्रांसफर चाहिए तो एक रात के लिए बीवी को मेरे पास भेजो' आहत लाइनमैन ने किया सुसाइड...जेई सस्पेंड

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 11 Apr, 2022 01:08 PM

if you want transfer send wife to me for a night  hurt lineman commits

यूपी के लखीमपुर खीरी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक लाइनमैन ने जूनियर इंजीनियर (JE) की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले लाइनमैन से जब उसके आत्मदाह...

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक लाइनमैन ने जूनियर इंजीनियर (JE) की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले लाइनमैन से जब उसके आत्मदाह का कारण पूछा तो उसने जेई नागेंद्र कुमार पर गंभीर आरोप लगाए। ट्रांसफर के बदले जूनियर इंजीनियर (JE) ने शर्मनाक शर्त रख दी। जेई ने कहा कि ट्रांसफर तभी होगा जब वह अपनी पत्नी को उसे सौंप देगा।
PunjabKesari
मरने से पहले लाइनमैन बोला- ट्रांसफर के बदले में मेरी पत्नी मांग रहे हैं JE...
इस शर्त ने लाइनमैन को इस कदर आहत किया कि उसने घर आकर डीजल उड़ेला और खुद को आग के हवाले कर दिया। परिवार वाले उसे लखीमपुर ले गए। जहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। रविवार को उसकी मौत हो गई, लेकिन मरने से पहले लाइनमैन ने जेई के खिलाफ बयान दिया है।लाइनमैन का आरोप है कि जेई और उसके दलाल ट्रांसफर के बदले में मेरी पत्नी मांग रहे हैं। मैंने थाने में भी नंबर देकर शिकायत किया था, पर कुछ हुआ नहीं। फिलहाल मृतक का पूरा परिवार लखनऊ में है। अभी पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है।

हालांकि डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने वीडियो का संज्ञान लेकर आरोपी जेई के निलंबन की सिफारिश की। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने के लिए निर्देश दिया। देर शाम अधीक्षण अभियंता राम शब्द ने आरोपी जेई नागेंद्र कुमार और टीजी-2 जगतपाल को सस्पेंड कर दिया है।

22 साल से बिजली विभाग में नौकरी कर रहा था लाइनमैन 
पलिया इलाके के बमनगर क्षेत्र निवासी रामऔतार का 45 वर्षीय पुत्र गोकुल प्रसाद पिछले 22 साल से वह बिजली विभाग में नौकरी कर रहा था। उन्हें लखनऊ के एक जिला अस्पताल में रेफर किया गया जहां उनकी हालत गंभीर होने के कारण रविवार को उसकी मौत हो गई। लाइनमैन के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। 

पति जेई के कारण काफी तनाव में थे- मृतक की पत्नी
गोकुल की पत्नी ने संवाददाताओं से कहा कि उनके पति जेई के कारण काफी तनाव में थे और गोकुल ने उनके खिलाफ पलिया पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। एसएसपी संजीव सुमन ने सोमवार को कहा, "लखनऊ में आत्मदाह करने वाले एक लाइनमैन की इलाज के दौरान मौत हो गई। लाइनमैन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक सीनियर पर आरोप लगा रहा था।"

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!