PM Modi Mother Passes Away: पंचतत्व में विलीन हुईं हीरा बा, Narendra Modi ने दी मुखाग्नि (VIDEO)

Edited By Anil Kapoor,Updated: 30 Dec, 2022 10:58 AM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) का शुक्रवार को गांधीनगर के एक श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को तड़के यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 99 वर्ष की...

Ahmedabad/Lucknow: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) का शुक्रवार को गांधीनगर के एक श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को तड़के यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 99 वर्ष की थीं। हीराबेन को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह अहमदाबाद (Ahmedabad) के ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर' में भर्ती कराया गया था।

PunjabKesari

 

PM मोदी ने श्मशान घाट ले जाते समय अर्थी को दिया कंधा
जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाते समय अर्थी को कंधा दिया। प्रधानमंत्री मोदी और उनके भाइयों ने हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी । इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘‘ शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।'' उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ मैं जब उनसे उनके 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।''

PunjabKesari

 

30 दिसंबर 2022 को सुबह लगभग साढ़े 3 बजे मां हीराबेन का हुआ निधन
अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया, ‘‘ हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2022 को सुबह लगभग साढ़े 3 बजे निधन हो गया। '' मां के निधन की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री गांधीनगर के बाहरी इलाके में स्थित रायसन गांव में सुबह अपने भाई पंकज मोदी के आवास पहुंचे, जहां उनकी मां के पार्थिव शरीर को रखा गया था। प्रधानमंत्री मोदी सुबह यहां हवाई अड्डे पर पहुंचे और वहां से सीधे अपने छोटे भाई के घर चले गए। उन्होंने अपनी मां के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए और उनके चरण स्पर्श कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari

 

मां के बीमार होने की खबर मिलते ही दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे पीएम मोदी
आपको बता दें कि इससे पहले मां के बीमार होने की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी। वह 1 घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे। उन्होंने सिविल अस्पताल के परिसर में स्थित सरकार द्वारा वित्तपोषित स्वायत्त चिकित्सा सुविधा में चिकित्सकों से मां के स्वास्थ्य को लेकर बात भी की थी। हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। उन्हें हीरा बा भी कहा जाता है। प्रधानमंत्री जब भी गुजरात दौरे पर होते थे, तो रायसन जाकर अपनी मां से जरूर मिलते थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!