जेल में हनुमान जयंती की धूम! कैदियों ने हनुमान चालीसा का किया पाठ, भक्तिमय किया माहौल

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 Apr, 2022 06:27 PM

hanuman jayanti celebration in jail prisoners recited hanuman chalisa

एक ओर जहां पूरे देश में हनुमान जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है, तो वहीं इस खास पर्व को जेल के कैदी भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं। जेल प्रशासन की तरफ से किए गए खास व्यवस्थाओं के जरिए यहां सजा काट...

मेरठ: एक ओर जहां पूरे देश में हनुमान जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है, तो वहीं इस खास पर्व को जेल के कैदी भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं। जेल प्रशासन की तरफ से किए गए खास व्यवस्थाओं के जरिए यहां सजा काट रहे बंदियों को हनुमान जयंती के मौके पर इस पावन त्यौहार की खुशियों में शामिल किया गया और उनके लिए बाकायदा भजन कीर्तन करते हुए पूरा का पूरा भक्ति में माहौल किया गया।

जिले के चौधरी चरण सिंह जिला कारागार का जहां जेल प्रशासन की तरफ से कैदियों के लिए हनुमान जयंती के कार्यक्रम का आयोजन किया गया और कैदियों ने बड़े ही हर्षोल्लास के साथ इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए हनुमान जयंती के पावन कार्यक्रम को भी मनाया। बाकायदा जेल प्रशासन की तरफ से कारागार अधीक्षक की अगुवई में सभी बंदी जेल के प्रांगण में इकट्ठा हुए और यहां हवन पूजन के साथ-साथ हनुमान चालीसा का भी पाठ किया गया।

इस दौरान कारागार अधीक्षक का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि जिस तरीके से जेल के अंदर हनुमान जयंती का कार्यक्रम का आयोजन किया गया और उसमें सभी कैदियों ने हर्षोल्लास के साथ भाग लिया, तो उसी से प्रेरणा लेते हुए जेल में मौजूद बंदी अपने जीवन को सकारात्मक दिशा में उड़ते हुए अपने जीवन की नई शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही अपराध से तौबा करते हुए अच्छा जीवन यापन करने की प्रेरणा भी लेंगे।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!