ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण: सर्वे टीम ने रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दो दिन का मांगा समय, ‘नंदी के सामने अवरोध हटाने की हिंदू पक्ष की मांग’

Edited By Mamta Yadav, Updated: 17 May, 2022 04:06 PM

gyanvapi masjid case survey team seeks two days time to file report

ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण की मंगलवार को यहां की स्थानीय अदालत ने सुनवाई हुई जिसमें वीडियो ग्राफी सर्वे के लिए नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कम से कम दो दिन का और समय मांगा है।

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण की मंगलवार को यहां की स्थानीय अदालत ने सुनवाई हुई जिसमें वीडियो ग्राफी सर्वे के लिए नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कम से कम दो दिन का और समय मांगा है।

पहले के आदेशानुसार एडवोकेट कमिश्नर को आज रिपोर्ट दाखिल करनी थी। अदालत में हिंदु पक्ष की ओर से एक नयी अर्जी दाखिल की गयी जिसमें नंदी के सामने अवरोध हटाने का अनुरोध किया गया। सिविल जज रवि कुमार दिवाकर की अदालत में मामले के विभिन्न पहलुओं पर बहस हुयी जिसके बाद न्यायाधीश ने अपना फैसला चार बजे तक के लिए सुरक्षित रखा।

इस बीच, मस्जिद में नमाज अदा करने का काम सकुशल संपन्न हुआ। मस्जिद प्रबंधक कमेटी के अनुसार नमाजियों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं था। नमाजियों से आग्रह किया गया था कि वे घर से वजु(हाथ-पांव धोना) करके आएं। इसके लिए मस्जिद में वैकल्पिक व्यवस्था भी की गयी थी। अदालत ने सोमवार को मस्जिद के वजुखाने को सील करने का आदेश दिया था।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!