गाजियाबाद स्थित सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति जप्त, बताई जा रही करोड़ों की कीमत

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 03 Mar, 2023 06:41 PM

ghaziabad based sp mla irfan solanki s property seize

योगी सरकार अपराधियों, माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी का गाजियाबाद में डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का प्लॉट शुक्रवार को पुलि...

गाजियाबाद: योगी सरकार अपराधियों, माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी का गाजियाबाद में डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का प्लॉट शुक्रवार को पुलिस ने जब्त कर लिया। कानपुर पुलिस की पांच सदस्यीय टीम शुक्रवार दोपहर को गाजियाबाद पहुंची। यहां टीम ने थाना मधुबन बापूधाम पुलिस के साथ मिलकर यह कार्रवाई की।
PunjabKesari
पुलिस के मुताबिक, मधुबन बापूधाम आवासीय योजना में इरफान सोलंकी और उनकी पत्नी नसीमा सोलंकी के 300 वर्गमीटर के प्लाट के बारे में जानकारी हुई थी। गैंगस्टर की कार्रवाई के तहत पुलिस आरोपित विधायक व उनके सहयोगियों की संपत्ति जब्त कर रही है। कानपुर पुलिस के मुताबिक विधायक ने यह संपत्ति वर्ष 2015 में खरीदी थी। महाराजगंज जेल में बंद विधायक पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के बाद पुलिस उनकी संपत्ति जब्त कर रही है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में नजीर फातिमा के प्लाट में आगजनी के मामले में पुलिस ने विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान सोलंकी समेत 8 पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। प्लॉट पर कब्जा करने के लिए विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी ने अपने गुर्गों से प्लाट में बनी झोपड़ी में आग लगवा दी थी। जिसके बाद पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कार्रवाई से बचने के लिए विधायक और उनका भाई फरार हुए थे। फर्जी आधार कार्ड से भी यात्रा करने का आरोप था। इस मामले में पुलिस ने विधायक और उनके सहयोगियों आठ पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इसमें शौकत पहलवान, विधायक, उनकी पत्नी व भाई रिजवान आदि की 38 करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!