ऐसी कलयुगी बेटियों से भगवान बचाए! जमीन के लिए पिता को किया मृत घोषित, 17 सालों से खा रहा ठोकरें

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 03 Dec, 2022 05:30 PM

father declared dead for land stumbling for 17 years

आज तक आपने जमीन-जायदाद के लिए मां-बाप को मानसिक और शारीरिक चोट पहुंचाने वाले कलयुगी बेटों के तरह-तरह के किस्से सुने होंगे, लेकिन बाराबंकी से आए ताजा मामले ने कलयुगी बेटियों का भी नाम इसे...

बाराबंकी: आज तक आपने जमीन-जायदाद के लिए मां-बाप को मानसिक और शारीरिक चोट पहुंचाने वाले कलयुगी बेटों के तरह-तरह के किस्से सुने होंगे, लेकिन बाराबंकी से आए ताजा मामले ने कलयुगी बेटियों का भी नाम इसे जोड़ दिया है। जहां जमीन-जायदाद के लिए बेटियां इस हद तक गिर गईं कि जमीन के एक छोटे से टुकड़े के लिए अपने पिता को ही मृत घोषित करा दिया।
PunjabKesari
क्या है पूरा मामला?
यह पूरा मामला बाराबंकी जिले के सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के तुरकानी गांव के मूल निवासी सत्यनारायण से जुड़ा है। उनका विवाह बंकी ब्लॉक के बड़ेल गांव की सरोज कुमारी के साथ हुआ था। बड़ेल गांव अब नगर पालिका परिषद नवाबगंज का हिस्सा है। सत्यनारायण की दो लड़कियां प्रीति और ज्योति सैनी हैं। उनके मुताबिक, 12 अक्टूबर 2005 को पत्नी सरोज कुमारी का निधन हो गया था। सत्यनारायण का आरोप है कि सात बीघा जमीन के लिए उनकी दोनों बेटियों ने उन्हें मृत घोषित करा दिया।

17 सालों से खुद के जिंदा होने का सुबूत देते-देते थक चुके हैं- पीड़ित पिता
पीड़िता पिता का कहना है कि वह पिछले लगभग 17 सालों से खुद के जिंदा होने का सुबूत देते-देते थक चुके हैं, लेकिन कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं अब पीड़ित सत्यनारायण इंसाफ के लिए जिलाधिकारी अविनाश कुमार के पास पहुंचे हैं, जिसके बाद डीएम ने एसडीएम नवाबगंज विजय कुमार त्रिवेदी को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।

पीड़ित सत्यनारायण का कहना है कि उनकी बेटी प्रीति और ज्योति ने परिवार रजिस्टर की नकल में अपनी मां के साथ-साथ उन्हें भी मृत दिखा दिया। उनका कहना है कि तत्कालीन ग्राम पंचायत अधिकारी फतेहबहादुर तिवारी से मिलकर दोनों बेटियों ने यह काम किया, जिसके बाद इसी नकल के आधार पर 23 अक्टूबर 2005 को करीब सात बीघा जमीन की विरासत उनकी बेटियों ने अपने नाम उस समय के लेखपाल शिवाकांत द्विवेदी ने करा ली। साथ ही एक बिचौलिया गणेश शंकर ने जमीन का बैनामा बाबादीन की पत्नी शांति और अनुराग यादव के नाम करा दिया। तभी से वह लगातार दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।

इस लड़ाई में दामाद दे रहा ससुरा का साथ 
बता दें कि इस लड़ाई में पीड़ित सत्यनारायण का साथ उनकी बड़ी बेटी प्रीति सैनी का पति पवन कुमार सैनी दे रहे हैं। पवन कुमार सैनी अपने ससुर सत्यनारायण के लिए पत्नी के खिलाफ हो गए हैं, जिसके चलते ससुर के साथ उन्हें भी परेशान किया जा रहा है, जिससे वह पीछे हट जाएं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!