Farmer Protest End: मान ली गई किसानों की मांग, खत्म किया धरना...बॉर्डर पर अब भी लगा जाम

Edited By Imran,Updated: 08 Feb, 2024 06:23 PM

farmer protest end farmers  demand accepted

संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में चल रहे किसानों का विरोध-प्रदर्शन किसान नोएडा एक्सप्रेस-वे से हटने लगे हैं। किसानों का कहना है कि उन लोगों को आश्वासन दिया गया है कि एक हाई पावर कमेटी बनाई जाएगी, जो हमारी दिक्कतों का समाधान करेगी।

Farmer Protest End: संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में चल रहे किसानों का विरोध-प्रदर्शन किसान नोएडा एक्सप्रेस-वे से हटने लगे हैं। किसानों का कहना है कि उन लोगों को आश्वासन दिया गया है कि एक हाई पावर कमेटी बनाई जाएगी, जो हमारी दिक्कतों का समाधान करेगी। हालांकि, अभी भी नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर भारी जाम लगा हुआ है। गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। 

आपको बता दें कि किसानों का धरना खत्म होने के बाद नोएडा पुलिस की अब पहली प्राथमिकता जाम को खत्म करा रास्ते क्लीयर कराना है।चिल्ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज पुल, डीएनडी फ्लाईओवर, दलित प्रेरणा स्थल, अट्टा चौक और रजनीगंधा चौक पर गाड़ियां अभी भी जस की तस खड़ी हैं। राहगीर काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं।

किसान नेता राकेश टिकैत दोपहर में ग्रेटर नोएडा में प्रदर्शनकारियों के समूह में शामिल हुए थे, जहां उनके भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के सदस्य स्थानीय प्राधिकरण कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। नोएडा में प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व भारतीय किसान परिषद कर रही थी, जिसके कार्यकर्ताओं ने दिसंबर 2023 से स्थानीय प्राधिकरण कार्यालय के बाहर शिविर लगा रखा था। किसानों के ‘दिल्ली मार्च' की घोषणा के बाद नोएडा पुलिस दिल्ली से जुड़ी विभिन्न सीमाओं पर सख्ती से जांच कर रही है जिसकी वजह से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और डीएनडी सहित विभिन्न मार्गों पर वाहनों की आवाजाही धीमी हो गई है।

नोएडा ने किसानों ने प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक डायवर्ट का ऐलान किया था। इसके बाद से ही भीषण जाम लगने की आशंका जताई जाने लगी थी और भी यही। नोएडा की सदें अब जाम हो चुकी हैं। दिल्ली और ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाला ट्रैफिक थमा हुआ है। नोएडा में पुलिस ने धारा-144 लागू कर दी है। इसके साथ ही जिले की सभी सीमाएं भी अगले 24 घंटे के लिए सील कर दी गई हैं। डीआईजी और एडिशनल सीपी शिवहरी मीना ने बताया कि सभी सीमाओं पर भरी पुलिस बल तैनात है। इसके साथ ही आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!